बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जनता दरबार में सीएम नीतीश लगाएंगे आज चौपाल, सुनेंगे सबकी फरियाद लेकिन करना होगा यह काम

जनता दरबार में सीएम नीतीश लगाएंगे आज चौपाल, सुनेंगे सबकी फरियाद लेकिन करना होगा यह काम

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जनता दरबार सोमवार को लगेगा. वे राज्य की जनता की जन शिकायतों को सुनने के लिए हर महीने जनता दरबार लगाते हैं. इसमें बिहार के लोग अपनी शिकायतें और सुझाव लेकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से सीधे रूबरू हो सकेंगे. करीब डेढ़ महीने के बाद पिछले सप्ताह सीएम नीतीश का जनता दरबार फिर से शुरू हुआ था. उसमें कई फरियादियों ने अपनी परेशानी से सीधे नीतीश कुमार को अवगत कराया था. 

इस बार के जनता दरबार में भी शामिल होने वालों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. इसके लिए फरियादियों को पहले से सूचित किया जा चुका है. 

जनता दरबार में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने के लिए वेब पोर्टल के जरिए रजिस्‍ट्रेशन कराया जाता है। इस वेब पोर्टल पर रजिस्‍ट्रेशन के लिए आपके पास आधार नंबर, जन्‍म तिथि और मोबाइल नंबर रहना जरूरी है। इसके अलावा रजिस्‍ट्रेशन के वक्‍त आपको अपना नाम, पता और शिकायत का विवरण भी देना होता है। रजिस्‍ट्रेशन प्रोसेस पूरा होने पर आपको एक यूनिक नंबर दिया जाता है, जिसके जरिए आप अपने आवेदन की स्थिति जांच सकते हैं। सीधे आवेदन के पेज पर जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करें। जनता दरबार के लिए वेबसाइट - https://jkdmm.bih.nic.in/Jantadarbar/ComplainRegistration.aspx

Suggested News