बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में लाखों की लूट, डीआरएम अधिकारी बताकर ली थी ओटीपी की जानकारी

पटना में लाखों की लूट, डीआरएम अधिकारी बताकर ली थी ओटीपी की जानकारी

Patna : पटना के आलमगंज में युवती के अकाउंट से साइबर अपराधियों ने 12 लाख रुपए की लूट की है. बताया जा रहा है की पीड़िता के खाते में 12 लाख रुपए पर्सनल लोन का था. पीड़िता का कहना है की कॉल करने वाला अपने आप को डीआरएम अधिकारी बताकर उनसे ओटीपी पूछा, और खाते से पैसे उड़ाए.  पुलिस ने आलमगंज थाने में मामला दर्ज किया है और जांच की जा रही है. 

ऐसे कई मामले सामने आ रहे है जिसमे साइबर अपराध देखने को मिल रहा है. बीते एक सप्ताह में साइबर अपराधी ने लोगों के लाखो रुपये लूट लिए है. रेलवे गार्ड के खाते से नौ लाख रुपए उड़ाये हैं जिसका मामला सचिवालय थाना में दर्ज किया गया है. आपको बता दे कि गर्दनीबाग के रहने वाले शख्स को कहा गया कि कैशबैक मिलेगा आप लिंक शेयर कीजिए. लिंक शेयर करने के बाद युवक के खाते से 12 हजार का डिडक्शन हो गया. इसके बाद पीड़ित ने गर्दनीबाग थाना इलाके में मामवा दर्ज करवाया है. 

वैसे पटना में इस तरह का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी लोग साइबर अपराधियों का लगातार शिकार हो रहे है. बीते एक सप्ताह में साइबर अपराधियों ने लाखो रुपये उड़ाए हैं. साइबर आपरधी का टेक्निक है की वो अपने आप को बैंक कर्मी, एटीएम अधिकारी,कैशबैक रिटर्न के अधिकारी बताकर लोगो को झांसा देते हैं.

इस मामले पर लोगों से अपील की गयी है कि लोग अपना एटीएम पिन, ओटीपी किसी अंजान को न शेयर ना करें मोबाइल फोन पर एटीएम पिन पूछने वाले से सतर्क रहे. 


Suggested News