बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

5.2 की तीव्रता वाले भूकंप से फिर थर्राया नेपाल, यूपी में भी महसूस किये गए झटके

5.2 की तीव्रता वाले भूकंप से फिर थर्राया नेपाल,  यूपी में भी महसूस किये गए झटके

NEWS4NATION DESK : अभी-अभी एक बड़ी खबर आ रही है। पड़ोसी देश नेपाल समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आज बुधवार तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बताया जा रहा है कि एक के बाद एक दो झटके महसूस किए गए है। 

भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.2 थी और इसका केंद्र नेपाल का धादिंग जिले का नौबत बताया जा रहा है। हालांकि भूकंप के कारण अबतक किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

मिली जानकारी के मुताबिक पहला झटका  सुबह 6 बजकर 29 मिनट पर नेपाल और उसके सटे उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसकी तीव्रता 5.2 थी। वहीं इसके बाद 6 बजकर 40 मिनट पर दूसरा झटका महसूस किया गया। इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.8 थी। हालांकि, भूकंप से किसी भी जानमाल के नुकसान की अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं आई है।

बता दें कि इससे पहले 25 अप्रैल 2015 को नेपाल में 7.8 की तीव्रता वाला भूकंप आया था और इसका केंद्र लामजुंग था। इस भूकंप के कारण नेपाल के 32 जिले पूरी तरह से तबाह हो गए थे और करीब 9 हजार से अधिक लोग मारे गए थे। साथ ही 20 हजार से अधिक लोग घायल हुए थे। यह भूकंप के झटके चीन, भारत, बांग्लादेश और पाकिस्तान में भी महसूस किए गए थे। 

Suggested News