74 वें स्वंत्रता दिवस पर NSMCH में हुआ झंडोत्तोलन,एमडी ने कहा, HEALTH IS WEALTH आज का मूल मंत्र

74 वें स्वंत्रता दिवस पर NSMCH में हुआ झंडोत्तोलन,एमडी ने कहा, HEALTH IS WEALTH आज का मूल मंत्र

PATNA : बिहटा के अमहरा स्थित नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल(एनएसएमसीएच) में आज शनिवार को स्वतंत्रा दिवस के मौके पर संस्थान के प्रबंध निदेशक कृष्ण मुरारी ने झंडोतोलन किया। इस अवसर पर संस्थान के प्राचार्य डॉ. अरविंद प्रसादजेनरल मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डॉ. विभू प्रियदर्शीडॉ. बिष्णुकांत पांडेयडॉ. सतीश कुमारडॉ. मनीषडॉ. नृपेंद्रडॉ. हुड्डाडॉ. सतीश कुमार सिंह सहित अन्य कोरोना वॉरियर्स मौजूद रहे। 

झंडोतोलन के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए प्रबंध निदेशक कृष्ण मुरारी ने कहा कि एनएसएमसीएच का लक्ष्य गुणवत्तापूर्ण इलाज मुहैया कराना है। हम स्वास्थ्य ही धन है’ के मूल्य को समझते हैं। हम स्वास्थ्य के क्षेत्र में इतना अच्छा काम करें कि बिहार के लोगों को हर संभव मदद मिल सके। खासकर गरीबों को मदद की जा सके। 

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में भी अस्पताल एवं कोरोना वॉरियर्स लोगों की देखभाल एवं उनके इलाज में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं। इसी का नतीजा है कि अबतक अस्पताल में भर्ती हुए 46 मरीजों में से 24 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर अपने घर वापस जा चुके हैं। 

प्रबंध निदेशक ने कहा कि एनएसएमसीएच एक मल्टीस्पेशिलिटी अस्पताल हैजहां एक छत के नीचे हर तरह के बीमारी के डॉक्टर मौजूद हैं। साथ ही जांच की सारी सुविधाएं अस्पताल परिसर में ही मौजूद हैं। ऐसा इसलिए ताकि यहां कोई मरीज आए तो उसे कहीं और नहीं जाना पड़े। एक छत के नीचे सारी सुविधाएं मिल जाए। 

उन्होने कहा कि कोरोना की जांच के लिए आरटी-पीसीआर एवं रैपिड एंटीजन टेस्ट की भी सुविधा भी यहां उपलब्ध कराई जा रही है। हमसभी का लक्ष्य अस्पताल में भर्ती शत-प्रतिशत मरीजों के स्वस्थ्य होने का है और इसमें काफी हदतक हमसभी कामयाब भी हो रहे है।  

Find Us on Facebook

Trending News