बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

न्याय दो न्याय दो, मणिपुर को न्याय दो... तानाशाही बंद करो, बंद करो... पीएम मोदी के लोकसभा बोलते ही विपक्ष की जोरदार नारेबाजी

न्याय दो न्याय दो, मणिपुर को न्याय दो... तानाशाही बंद करो, बंद करो... पीएम मोदी के लोकसभा बोलते ही विपक्ष की जोरदार नारेबाजी

DESK. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को शाम 4 बजे जैसे ही बोलना शुरू किया विपक्ष की ओर से कई मुद्दों को लेकर सत्ता पक्ष को घेरा गया. विपक्षी सांसदों ने हिंसाग्रस्त मणिपुर के मुद्दे पर सरकार को सदन में आक्रामक तरीके से घेरा. पिछले कई महीने से हिंसा से प्रभावित मणिपुर को न्याय दिलाने की मांग को लेकर विपक्षी सदस्यों ने न्याय दो न्याय दो, मणिपुर को न्याय दो... तानाशाही बंद करो, बंद करो..., गुंडागर्दी बंद करो, बंद करो के जोरदार नारे लगाए. विपक्षी सांसदों की ओर से लगातार न्याय दो न्याय दो के नारे लगाकर पीएम मोदी और एनडीए सरकार को कठघरे में खड़ा किया. 



इसके पहले मणिपुर से कांग्रेस सांसद अंगोमचा बिमल अकोइजम ने लोकसभा में कहा कि उनके प्रदेश के 60 हजार लोग एक साल से राहत शिविरों में दयनीय स्थिति में रह रहे हैं और 200 से ज्यादा हिंसा में मारे जा चुके हैं। कांग्रेस सांसद ने कहा कि मैं उस क्षण शांत हो जाऊंगा जब पीएम मोदी अपना मुंह खोलेंगे और राष्ट्रवादी पार्टी (बीजेपी) कहेगी कि मणिपुर भारत का हिस्सा है औेर हमें उस राज्य के लोगों की परवाह है. इसके बाद मैं स्वीकार करूंगा कि राष्ट्रवाद है. अंगोमचा बिमल अकोइजम ने सदन में काफी आक्रमक तेवर दिखाए और भाजपा तथा पीएम मोदी की नीतियों को मणिपुर की हिंसा और अशांति के लिए जिम्मेदार ठहराया. 



वहीं पीएम मोदी ने जब सदन में बोलना शुरू किया तब विपक्ष के सदस्यों ने उनसे मणिपुर पर बोलने की मांग की. हालाँकि पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन की शुरुआत में कहा कि दुनिया के सबसे बड़े चुनावों में लोगों ने हमें चुना है, मैं उन लोगों का दर्द समझ सकता हूं जो लगातार झूठ फैलाकर बुरी तरह हार गए। भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी जीरो टॉलरेंस नीति को लोगों का समर्थन मिला है, हम पूरी तरह से 'भारत पहले' के सिद्धांत पर चलते रहे हैं। उनके इस बयान पर सदन में जोरदार हंगामा देखने को मिला. सदन में विपक्ष ने काफी जोरदार तरीके से नारेबाजी की जिसका स्पीकर ने सख्त लहजे में विरोध किया. 



हालाँकि विपक्षी सांसदों के तेवर कम नहीं पड़े और उन्होंने पीएम मोदी के बोलने के दौरान लगातार हमला जारी रखा. विपक्षी सदस्यों ने न्याय दो न्याय दो, मणिपुर को न्याय दो... तानाशाही बंद करो, बंद करो..., गुंडागर्दी बंद करो, बंद करो के जोरदार नारे लगाए.


Suggested News