बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सोने-चांदी, अशरफी... अफवाह बनी खौफनाक वारदात की वजह, पुलिस ने किया खुलासा तो लोगों के उड़े होश

सोने-चांदी, अशरफी... अफवाह बनी खौफनाक वारदात की वजह, पुलिस ने किया खुलासा तो लोगों के उड़े होश

कटिहार:  जिले  मे एक अफवाह कैसे एक खौफनाक वारदात की वजह बन गया,इसे सुन कर हैरान हो जाएगे आप,कटिहार पुलिस ने आजमनगर थाना क्षेत्र के जजला गांव में हुए डकैती कांड के पीछे की वजह का खुलासा करते हुये कहा कि 8-9 मार्च की रात शेख जरदीश के घर पर दो दर्जन से अधिक डकैतों ने हथियार के साथ हमला बोल दिया और ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुये डकैती के घटना को अंजाम दिया था,साथ ही दहशत फैलाने के लिए बम भी फोड़ा था . पुलिस ने इस मामले से जुड़े छानबीन शुरू की तो हैरान कर देने वाला मामला सामने आया. 

जादुई चिराग’ के फेर में डकैती

दरअसल इस गांव में यह अफवाह फैली है कि शेख जरदिश के घर चिराग से जिन्न निकला है, जिसने सोने-चांदी, अशरफियों से भरा घड़ा दिया है. अब ये अफवाह गांव मे आग की तरह फैली गई, जिसकी भनक गांव के ही शख्स मो. अकील को लगी, जिसने डकैतों के साथ मिलकर इस पूरे प्लान को रच डाला.

चार डकैत गिरफ्तार

 कटिहार एसपी जितेंद्र कुमार ने इस डकैती कांड का खुलासा करते हुए कहा कि पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए इस घटना में शामिल चार डकैतों को गिरफ्तार कर लिया है।. इन चारों डकैतों में भुवनेश्वर केवट, जाकिर हुसैन, अरविंद घोष और मोहम्मद अकील शामिल है. इनके पास से एक देसी पिस्तौल, तीन देसी कट्टा, 6 गोली, दो बम, दो मैगजीन और लूटी गई आभूषण एवं लगभग बीस हज़ार रु नगद बरामद किया है.

अफवाह बनी वारदात की वजह 

अब हैरान कर देने वाली बात यह है कि एक अफवाह किस तरह एक बड़ी वारदात की वजह बन गई जिससे पूरा गांव सहम गया.  ताबड़तोड़ फायरिंग और बम के धमाकों ने इस इलाके को दहला दिया था लेकिन इसके पीछे की वजह जान कर लोग दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर है, हालाकि पुलिस की तत्परता से मामले का खुलासे के बाद लोग राहत महसूस कर रहे हैं. 

REPORT-SHYAM KTR SINGH



Suggested News