बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकार देखिए शराबबंदी का सच,डीएमसीएच पेडिकॉन कांफ्रेंस में डॉक्टर्स ने चियर्स कर उड़ाया मजाक, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पुलिस हुई एक्टिव

सरकार देखिए शराबबंदी का सच,डीएमसीएच पेडिकॉन कांफ्रेंस में डॉक्टर्स ने चियर्स कर उड़ाया मजाक, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पुलिस हुई एक्टिव

दरभंगा - जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ पप्पू यादव ने अपने X हैंडल पर ट्वीट कर बिहार में शराबबंदी के पोल खोलते हुए कहा है कि "बिहार में ग़रीबों के शराबबंदी का अलग क़ानून है और DMCH के प्रिंसिपल और डॉक्टरों के लिए अलग क़ानून है क्या?" दरभंगा में पेडिकॉन कांफ्रेंस में शराब परोसी जा रही थी। डॉक्टर लोग लुत्फ़ उठा रहे थे, प्रशासन सोई हुई थी, आख़िर कब तक यह चलेगा??। मुख्यमंत्री जी @Nitish Kumar जी संज्ञान लें। इस ट्वीट के बाद राजनीति और प्रशानिक महकमे में सरगर्मी बढ़ गई है। 

दरअसल, उत्तर बिहार के दरभंगा मेडिकल कालेज एंड हॉस्पिटल में इंडियन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स का 32वां महासम्मेलन 16 व 17 दिसंबर को दरभंगा में चल रहा है। जिसमे देश के प्रसिद्ध शिशु रोग चिकित्सक भाग ले रहे। उसी क्रम में 16 दिसंबर यानी शनिवार की देर शाम डॉक्टरों ने शराब पार्टी का मूड बनाया। योजना बनते ही पार्टी का स्थल DMCH के गेस्ट हाउस को चुना गया और आधा दर्जन से अधिक डॉक्टर गेस्ट हाउस पहुंचकर एक कमरे शराब की पार्टी शुरू कर दी। गेस्ट हाउस में चल रही पार्टी की खबर कमरे से बाहर निकल गई और किसी ने इस शराब की मेहफिल की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि आधे दर्जन से अधिक डॉक्टर एक कमरे में बैठकर विदेशी शराब की लुफ्त उठा रहे हैं। उसी क्रम में एक व्यक्ति कमरे में घुसकर उस पार्टी का वीडियो शूट करने लगता है। इसके बाद उसमें से एक डॉक्टर उठकर वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहे व्यक्ति को शूट करने से मन करता है। लेकिन वह व्यक्ति नहीं मानता है और अपनी रिकॉर्डिंग को जारी रखता है। जिसे देख वहां पर बैठे जितने भी डॉक्टर थे अपनी मुंह को छुपा कर भागने लगे। लेकिन वीडियो बनाने वाले व्यक्ति मुंह छुपाकर भाग रहे डॉक्टर से सवाल करता रहा। लेकिन जवाब देने के बदले वहां पर मौजूद डॉक्टर कतराते रहे। हालांकि इस वीडियो का पुष्टि न्यूज4 नेशन नहीं करता है।

वही जब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोग तरह-तरह की बातें करने लगे और यह वीडियो पूरे जिले में आज की तरह फैल गई। वही वारयल वीडियो के संदर्भ में दरभंगा मेडिकल कालेज के प्राचार्य के. एन. मिश्रा से पूछा गया, तो उन्होंने शराब पार्टी होने से साफ इंकार करते हुए कहा कि यहां पर शराब की नही हुई है। जबकि वारयल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि वीडियो शूट करने वाला व्यक्ति ने शराब के कार्टून से शराब की बोतल को निकाल कर दिखाया है। जिसमे उस वक्त तक थी। वही दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने वारयल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए, प्राथमिकी दर्ज करते हुए कारवाई करने का निर्देश दिया है।

Suggested News