बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ई क्या हो गया..सिर मुंडाते ही ओले पड़े ! BJP ने मोहन यादव को CM बनाकर खास जाति पर 'लालू-तेजस्वी' का पेटेंट भी ख़त्म कर दिया, 'मांझी' ने पूछा- जातिवादी राजनीति के युवराज अब क्या करेंगे

ई क्या हो गया..सिर मुंडाते ही ओले पड़े ! BJP ने मोहन यादव को CM बनाकर खास जाति पर 'लालू-तेजस्वी' का पेटेंट भी ख़त्म कर दिया, 'मांझी' ने पूछा- जातिवादी राजनीति के युवराज अब क्या करेंगे

PATNA:  भाजपा ने यादव समाज पर बड़ा दांव लगाया है. इस समाज से आने वाले मोहन यादव को एक बड़े राज्य मध्य प्रदेश को मुख्यमंत्री घोषित कर एक साथ कई राज्यों में यादव क्षत्रपों का खेल बिगाड़ दिया है. यादव पिछड़ों का एक प्रमुख समुदाय है। इसका प्रभाव मध्य प्रदेश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों में है। यादवों का वोट लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है, खासकर उत्तर प्रदेश और बिहार में, जहां यादवों की आबादी बड़ी है। दोनों राज्यों में 120 लोकसभी सीटें है। भाजपा राजद-सपा जैसी क्षेत्रीय पार्टियों का यादव समाज पर एकाधिकार खत्म करना चाहती है. मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाकर बीजेपी ने यादव की राजनीति करने वाले दलों को बड़ा धक्का दिया है. यादव मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा के बाद अब भाजपा की सहयोगी पार्टियों ने लालू-तेजस्वी पर बड़ा प्रहार किया है. 

मोहन यादव विपक्ष के यादव क्षत्रपों का खेल बिगाड़ेंगे !

लोकसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ओबीसी के बीच अपनी पैठ मजबूत करने की कोशिश कर रही है। बिहार-उत्तर प्रदेश में लालू यादव, अखिलेश यादव का यादव वोटरों पर पूर्ण एकाधिकार है. अब इस समाज से आने वाले नेता को भाजपा ने आगे किया है. मोहन यादव न सिर्फ मप्र बल्कि बिहार और उप्र में भी कारगर साबित हो सकते हैं. मोहन यादव को मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री बनाए जाने के निर्णय के बाद भाजपा की सहयोगी पार्टी ने लालू-तेजस्वी पर तीखा तंज कसा है. हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने कहा है कि अब तो कथित समाजवादियों का खास जाति पर पेटेंट भी खत्म हो गया. जातिवाद की राजनीति करने वाले युवराज अब क्या करेंगे ?

ई क्या हो गया..सर मुंडाते ओले पड़े

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री संतोष कुमार मांझी ने लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव पर बड़ा हमला बोला है. हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष मांझी ने कहा कि 'सर मुंडाते ही ओले पड़े'. उन्होंने सोशल मीडिया में लिखा,'' सर मुंडाते ओले पड़े.. भाजपा ने मोहन यादव जी को मुख्यमंत्री बनाकर खास जाति पर कथित समाजवादियों का पेटेंट भी ख़त्म कर दिया. जातिवादी राजनीति के युवराज अब क्या करेंगे..?  बता दें, लालू यादव हाल ही में पुरे परिवार के साथ तिरूपति मंदिर गए थे. वहां जाकर लालू यादव,तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव ने सिर मुंडाकर भगवान का दर्शन किया था. तस्वीर पोस्ट कर हिंदुओं में मैसेज देने को कोशिश की थी. इधर, भाजपा ने यादव समाज से आने वाले मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाकर यादव वोटरों में बड़ा सेंध लगाने की कोशिश की है. इसके बाद हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने यादव वोटरों को अपना वोट समझने वाले लालू परिवार पर हमला बोला है. 

Suggested News