हाईस्कूल के प्रिंसिपल को हुआ कोरोना, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, DEO ने स्कूल में पढ़ाई किया बंद

हाईस्कूल के प्रिंसिपल को हुआ कोरोना, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, DEO ने स्कूल में पढ़ाई किया बंद

पटना... अभी सूबे में स्कूलों को खुले हुए एक पखवाड़ा भी नहीं बीता कि इस बीच स्कूलों में कोविड-19 से लोग संक्रमित होने लगे हैं। ताजा मामला गया जिले के उच्च विद्यालय सरैया खिजरसराय का है, जहां के प्रधानाध्याप स्कूल खुलने के उपरांत ही कोविड के शिकार हो गए हैं। उन्हें पटना के एक अस्पताल में भर्ती कराय गया है और उनकी स्थिति चिंताजनक बातई जा रही है। इधर, गया के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने एक पत्र जारी कर स्कूल तत्काल बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। 

जिला शिक्षा अधिकारी के जारी पत्र में कहा गया है कि उच्च विद्यालय सरैया खिजरसराय के प्रधानाध्यापक की ओर से वाह्टसअप के माध्यम से सूचना दी गई है कि वे कोविड-19 वायरस से संक्रमित होकर रुबन अस्पताल, पटना में इलाजरत हैं और इनकी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। उन्होंने बताया है कि उनके विद्यालय के शिक्षक उनसे संपर्क में रहे हैं, जिस कारण शिक्षकों में भी संक्रमण होने की संभावना के साथ स्कूल बंद रखने का अनुरोध किया गया है। प्रधानाध्यापक ने मैसेज के जरिए शिक्षकों से विद्यार्थियों में संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए स्कूल को बंद रखने का अनुरोध भी किया है। 


वहीं, डीईओ ने सूचना मिलने के बाद एक पत्र जारी कर ये निर्देशित किया है कि उच्च विद्यालय सरैया खिजरसराय के सभी शिक्षक तत्काल निजी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर कोविड की जांच कराएं।साथ प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को भी निर्देशित किया है कि समूचे स्कूल को तत्काल सेनेटाइज कराएं ताकि कोरोना के सक्रमण को रोका जा सके। 


Find Us on Facebook

Trending News