बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव यदि शेर के बेटा हैं, तो सुप्रीम कोर्ट में माफी क्यों मांग ली, गुजरातियों को ठग कहने के मामले में सुशील मोदी ने किया हमला

तेजस्वी यादव यदि शेर के बेटा हैं, तो  सुप्रीम कोर्ट में माफी क्यों मांग ली, गुजरातियों को ठग कहने के मामले में सुशील मोदी ने किया हमला

PATNA :  पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि यदि तेजस्वी प्रसाद यादव अपने को शेर का बेटा बताते हैं, तो गुजरातियों को ठग बताने वाली अमर्यादित टिप्पणी के लिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर माफी क्यों मांग ली? 

श्री मोदी ने कहा कि विधानसभा की सदस्यता समाप्त होने के डर से तेजस्वी यादव ने भी राहुल गांधी की तरह लिखित क्षमा याचना कर अपनी गर्दन बचा ली। यदि वे लालू प्रसाद के पुत्र होने का दंभ भरते हैं और बड़बोले बयान देते हैं, तो झुकने की बजाय अपनी बात पर अड़े रहते और कोर्ट के फैसले का सामना करते।  उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने भी प्रधानमंत्री को "चौकीदार चोर है" कहा था और उन्हें भी सुप्रीम कोर्ट में माफी मांगनी पड़ी थी। 

श्री मोदी ने कहा कि तेजस्वी यादव के उपमुख्यमंत्री पद से हटने के बाद भी 5, देश रत्न मार्ग वाला सरकारी बंगला खाली न करने पर  उन्हें सुप्रीम कोर्ट की फटकार सुननी पड़ी थी और 50 हजार रुपये का जुर्माना भी भरना पड़ा था।    उन्होंने कहा कि गैरजिम्मेदाराना बयान देने  और फिर कोर्ट में माफी मांग कर सजा से बच निकलने की प्रवृत्ति पर प्रभावी अंकुश कैसे लगे, इस पर देश की शीर्ष न्यायपालिका को गंभीरता से विचार करना चाहिए । 

 श्री मोदी ने कहा कि जो लोग लोकतंत्र बचाने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, वे ही अपने अमर्यादित और द्वेषपूर्ण बयानों से लोकतंत्र को  बार-बार कलंकित कर रहे हैं। 

बता दें कि गुजरातियों को ठग कहने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुुई थी। जहां तेजस्वी यादव ने अपने  बयान को लेकर कोर्ट में माफी मांगी था। साथ ही उन्होंने कहा था कि उनका बयान ऐसा नहीं था, जैसा कि बताया गया था।

Suggested News