लालू फैमिली की बढ़ी मुसीबत, राबड़ी देवी और उनकी बेटी की पटना में तीन संपत्ति को आयकर ने किया जब्त

लालू फैमिली की बढ़ी मुसीबत, राबड़ी देवी और उनकी बेटी की पटना में तीन संपत्ति को आयकर ने किया जब्त

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क :लालू फैमिली की मुसीबतें दिन प्रतिदिन कम होने का नाम नहीं ले रही है. एक बार फिर आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राबड़ी देवी और उनकी बेटी की पटना में तीन संपत्ति को जब्त करने का आदेश जारी कर दिया है. 

आयकर विभाग की एजुकेटिंग ऑथिरिटी के स्तर से जारी इस आदेश के बाद जल्द ही इनकी संपत्ति को विभाग अपने कब्जे में ले लेगा. इनके नाम से मौजूद तीन प्लॉट को जब्त किया गया है. इनमें ढाई डिसमिल का एक प्लॉट फुलवारीशरीफ के सगुना इलाके और पौने आठ डिसमिल के दो प्लॉट धनौत (फुलवारीशरीफ) में शामिल हैं. 

क्या है पूरा मामला 

जब्त किए गए तीनों प्लॉट दूसरे लोगों के नाम से थे, जिसे गिफ्ट के तौर पर राबड़ी देवी और हेमा यादव को दिया गया था. पर जांच के दौरान जब यह बात सामने आई तो बेनामी संपत्ति एक्ट के तहत इन्हें जब्त किया गया. 

धनौत की जमीन ललन चौधरी और सगुना की जमीन ह्रदयानंद चौधरी के नाम पर थी. ये दोनों गोपालगंज जिले के रहने वाले हैं और वे पहले लालू प्रसाद की गोशाला में काम करते थे. वर्तमान में ह्रदयानंद चौधरी राजेंद्र नगर टर्मिनल पर रेलवे विभाग में चतुर्थवर्गीय कर्मचारी हैं, जबकि ललन चौधरी विधानसभा में चतुर्थवर्गीय कर्मचारी के पद पर कार्यरत हैं. जब्ती से पहले राबड़ी देवी और हेमा यादव से आयकर विभाग ने इस संपत्ति के बारे में कई सवाल किये थे, लेकिन कोई ठोस जवाब नहीं मिला. इन दोनों ने 2014 में अपनी संपत्ति राबड़ी देवी और हेमा यादव को गिफ्ट की थी. सगुना में मौजूद प्लॉट राबड़ी देवी के नाम से है, जबकि धनौत के दो प्लॉट में एक राबड़ी देवी और एक हेमा यादव के नाम पर है. गिफ्ट देने वाले इन दोनों कर्मियों के पास रहने के लिए अपना घर तक नहीं है. ये दोनों वर्तमान में किराये के मकान में रहते हैं.


Find Us on Facebook

Trending News