बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BPSC से चयनित 1.10 लाख शिक्षकों ने किया योगदान.. 4 नवंबर से 77 संस्थानों में शुरू होगा इंडक्शन ट्रेनिंग, KK पाठक ने सभी DM को पत्र भेज तीन बिंदूओं पर ध्यान देने को कहा

BPSC से चयनित 1.10 लाख शिक्षकों ने किया योगदान.. 4 नवंबर से 77 संस्थानों में शुरू होगा इंडक्शन ट्रेनिंग, KK पाठक ने सभी DM को पत्र भेज तीन बिंदूओं पर ध्यान देने को कहा

PATNA: बिहार लोक सेवा आयोग से चयनित अध्यापकों में अब तक 1 लाख1 0 हजार लोगों ने योगदान कर लिया है. इन सभी को 2 नवंबर को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. इसके बाद सभी का इंडक्शन ट्रेनिंग प्रारंभ की जाएगी . यह ट्रेनिंग 4 नवंबर से सूबे के 77 शैक्षणिक संस्थानों में की जाएगी.

KK पाठक ने सभी DM को भेजा पत्र  

वर्तमान में 23000 विद्यालय अध्यापकों का ओरियंटेशन कोर्स कराया जा रहा है. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने इस संबंध में सभी जिलों के डीएम को पत्र लिखा है. जिसमें  बीपीएससी से चयनित विद्यालय अध्यापकों के इंडक्शन ट्रेनिंग के बारे में गाइडलाइन दिया है. डीएम को भेजे पत्र में केके पाठक ने कहा है कि सभी जिलों में उप विकास आयुक्त या अनुमंडल पदाधिकारी समय-समय पर इन प्रशिक्षण संस्थानों में जाएं और तीन प्रमुख बिंदुओं पर ध्यान दें.

केके पाठक ने सभी डीएम से कहा है कि  इंडक्शन ट्रेनिंग में विद्यालय अध्यापकों की जो संख्या बताई जा रही है उसके अनुसार विद्यालय अध्यापक प्रशिक्षण संस्थान में उपस्थित हैं अथवा नहीं.  दूसरा यह की कितने विद्यालय अध्यापक प्रशिक्षण से गायब हैं या इन शैक्षणिक संस्थाओं के कितने टेक्निकल फैकल्टी गायब हैं इस पर भी नजर रखें. तीसरा विद्यालय अध्यापकों को आप या वरीय अधिकारी भी संबोधित करें और अपने राज्य के शैक्षणिक व्यवस्था के बारे में बताएं . यह आवासीय प्रशिक्षण कई महीनो तक में जिलों में अवस्थित डायट,सीटीई,पीटीईसी संस्थानों में चलेगा. इसलिए इस इंडक्शन ट्रेनिंग का भी आप लगातार मॉनिटर क.रें साथ ही अपने अन्य अधिकारियों से भी इन संस्थाओं का निरीक्षण कराएं. 

Suggested News