बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में नगर विकास एवं आवास विभाग के द्वारा जल दिवाली का आयोजन, जानिए जल दिवाली का महत्व

पूर्णिया में नगर विकास एवं आवास विभाग के द्वारा जल दिवाली का आयोजन, जानिए जल दिवाली का महत्व

पूर्णिया- नगर विकास एवं आवास विभाग के द्वारा  पूर्णिया में जल दिवाली का आयोजन किया गया ।  मौके पर पूर्णिया नगर निगम की महापौर विभा कुमारी , उप महापौर पल्लवी गुप्ता , नगर आयुक्त आरिफ अहसन और नगर विकास एवं आवास विभाग के अधिकारियों ने जल दिवाली रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । वही स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को स्वच्छ जल के महत्व, जल संरक्षण और भूजल  संरक्षण को लेकर प्रशिक्षण भी दिया गया । 

साथ ही स्वच्छ जल की जांच के लिए  जल कीट भी दिया गया जो घर-घर जाकर स्वच्छ जल के महत्व को बताएगी । मौके पर पूर्णिया नगर निगम की महापौर श्रीमती विभा कुमारी ने कहा कि शुद्ध जल जीवन के लिए बहुत जरूरी है और जल की शुद्धता की जांच लोगों में शुद्ध जल की जानकारी जैसे उद्देश्यों से जल दिवाली का आयोजन किया गया है ।

 वही उप महापौर पल्लवी गुप्ता ने लोगों को स्वच्छ जल पीने और उपयोग करने की सलाह दी । मौके पर जल विकास एवं आवास विभाग पटना से आए हुए प्रवीण कुमार नवीन ने कहा कि एसएचजी की महिलाएं घर-घर जाकर लोगों को स्वच्छ जल के महत्व को बताएंगे और स्वच्छ जल सेवन करने में आ रही कठिनाइयों की जानकारी भी देंगे । जिसका प्रशिक्षण इन्हें दिया गया है । 

Suggested News