बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केंद्र सरकार पर जमकर बरसे जीतनराम मांझी, कहा मुस्लिम के बजाय एसटी,एसटी के लिए अधिक खतरनाक है एनआरसी

केंद्र सरकार पर जमकर बरसे जीतनराम मांझी, कहा मुस्लिम के बजाय एसटी,एसटी के लिए अधिक खतरनाक है एनआरसी

NAWADA : पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी आज सीएए और एनआरसी के विरोध में आयोजित धरना में भाग लेने नवादा पहुंचे. इस मौके पर न्यूज़4नेशन से बातचीत में उन्होंने कहा की भाजपा के लोग इसको हिन्दू बनाम मुस्लिम का मामला बना रहा है. कहा जा रहा है की यह मुस्लिम के लिए हिन्दू के लिए नहीं है. 

उन्होंने कहा की मुस्लिम की अपेक्षा यह एससी, एसटी और अतिपिछड़ों के लिए खतरनाक है. मुसलमान की संख्या कम है. हमारा संख्या अधिक है. ऐसी स्थिति में नागरिकता का सबूत माँगा जायेगा तो हम नहीं देंगे. देश में ऐसे लोगों की संख्या 50 करोड़ के आसपास है. उन्होंने कहा की 14 करोड़ के आसपास तो केवल घुमन्त जातियां है. 50 करोड़ लोग को आज संदेह में दाल दिया गया है. 

इसी के प्रचार के लिए हम घूम रहे हैं. मुस्लिम धरना दे रहे हैं वह अलग है. लेकिन हमें भी इसके खिलाफ धरना देना चाहिए. ऐसे लोगों को डिटेंशन सेंटर में डाल दिया जायेगा. बाद में उन्हें शरणार्थी घोषित कर दिया जायेगा. उन्होंने कहा की यह बहुत बड़ी साजिश है. जीतनराम मांझी ने कहा की 6 से 7 डिटेंशन सेंटर काम कर रहे हैं. सैकड़ों सेंटर बनाये जायेंगे और उसमें लोगों को रखा जायेगा. 

वहीँ जीतनराम मांझी ने पोस्टरवार पर कहा की भाजपा का जहाँ तक सवाल है. उसे सरकार बनाने का मौका मिल गया. लेकिन हम मानते है की उसे जनता का वोट नहीं मिला है. वे इवीएम के करामात से जीते है. आज उन्होंने बहुमत प्राप्त कर लिया है. इससे जो भी भाजपा और आरएसएस का एजेंडा है. उसे लागू कर देना चाहते हैं. इसी वजह से वे महागठबंधन के लोगों पर आरोप लगाते है. चाहे पोस्टर के माध्यम से हो या अन्य किसी माध्यम से. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट  

Suggested News