बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेलवे टनल निर्माण में जुटी कंपनी की एक करोड़ से अधिक का मशीनरी का सामान चोरी, तिलैया-कोडरमा रेलखंड पर निर्माण कार्य में जुटी है कंपनी

रेलवे टनल निर्माण में जुटी कंपनी की एक करोड़ से अधिक का मशीनरी का सामान चोरी, तिलैया-कोडरमा रेलखंड पर निर्माण कार्य में जुटी है कंपनी

नवादा में बेखौफ चोरों का तांडव देखने को मिला है. जहां रेलवे की काम चल रही कंपनियों की करोड़ों की सामान की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है. इसके बाद कंपनी के प्रेम कुमार सिंह के द्वारा थाना में आवेदन देकर एफआईआर दर्ज कराई गई है. इस घटना के बाद पूरे इलाका में सनसनी मच गया है.

बता दे कि तिलैया-रेलखंड पर टनल निर्माण कार्य कर रही कंपनी के प्लांट से एक करोड की मशीनरी पार्ट्स की चोरी हो गई. ईस्ट रेलवे ने आर. आर. कंस्ट्रक्षन कंपनी एंड जेजे प्राइवेट लिमिटेड को इस रेलखंड पर टनल निर्माण का टेंडर दिया है. 1100 मीटर टनल का निर्माण किया जाना है। जिसपर 56 करोड रुपये खर्च होना है. थाना आवेदन में कहा है कि फर्म ने टनल निर्माण के लिए टैथरोक मशीन किराए पर लिया है. 17 लाख रूपये मासिक किराए पर इस मशीन को लिया गया है.

 21 अक्टूबर की रात काम समाप्त होने के बाद मशीन को बारा गांव स्थित प्लांट में रखा गया था. अगले दिन 22 अक्टूबर को काम चालू करने के लिए कर्मचारी पहुंचे तो देखा कि मशीन की कई पार्ट्स चोरी कर ली गई है. उन्होंने बताया कि चोरी गए सामान की कीमत एक करोड रूपये है.  मशीन से जो सामान खोलकर चोरी किया गया है, वह काफी वजनदार है. एक समान का वजन 20-20 किलो का है और यह सामान भारत में नहीं मिलता है. इसे विदेश से मांगना पड़ेगा. 

चोरी की घटना के सूचना मिलने पर इस मामले पर पुलिस जाट शुरू कर दी है. जिले में इन दिनों चोरी की घटनाओं में इजाफा हो गया है. बंद घरों से लाखों की चोरी की कई घटनाएं हो चुकी हैं. हाल के वर्षों में एक करोड की संपत्ति की चोरी की यह पहली घटना है, जिसके बाद पुलिस के कान खडे हो गए हैं. थाना प्रभारी पवन कुमार ने बताया है कि आवेदन प्राप्त हुई है प्राथमिक की दर्ज की गई है मामला की जांच की जा रही है.

Suggested News