बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

समृद्धि एक्सप्रेसवे पर सुबह-सुबह बड़ा हादसा, 17 लोगों की सीट पर 35 लोगों को लेकर जा रही मिनी बस ने ट्रक में मारी टक्कर, 12 की मौत

समृद्धि एक्सप्रेसवे पर सुबह-सुबह बड़ा हादसा, 17 लोगों की सीट पर 35 लोगों को लेकर जा रही मिनी बस ने ट्रक में मारी टक्कर, 12 की मौत

DESK : बड़ी खबर महाराष्ट्र से सामने आ रही है। जहां सुबह-सुबह के छत्रपति संभाजीनगर जिले में समृद्धि एक्सप्रेसवे पर रविवार तड़के तेज गति से आ रही एक मिनी बस ने एक कंटेनर को टक्कर मार दी, जिससे कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी तथा 23 अन्य घायल हो गए। बताया गया कि बस में 35 से ज्यादा लोग सवार थे। जबकि ट्रैवलर में लोगों के बैठने के लिए अधिकतम सीट 17 होती है।

यह हादसा जिले में एक्सप्रेसवे के वैजापुर इलाके में देर रात करीब साढ़े 12 बजे हुआ, यह स्थान मुंबई से करीब 350 किलोमीटर दूर है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बस चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया, जिसके परिणामस्वरूप बस ने पीछे से कंटेनर को टक्कर मार दी। उन्होंने बताया कि हादसे में 12 यात्रियों की मौत हो गयी। मृतकों में पांच पुरुष, छह महिलाएं और एक नाबालिग लड़की शामिल है। 

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर जिले में समृद्धि एक्सप्रेसवे पर रविवार तड़के तेज गति से आ रही एक मिनी बस ने एक कंटेनर को टक्कर मार दी, जिससे कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी तथा 23 अन्य घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि निजी बस में 35 यात्री सवार थे। उन्होंने बताया कि यह हादसा जिले में एक्सप्रेसवे के वैजापुर इलाके में देर रात करीब साढ़े 12 बजे हुआ यह स्थान मुंबई से करीब 350 किलोमीटर दूर है। 

दुर्घटना में घायल हुए लोगों के नाम जारी किए गए हैं. घायलों के नाम इस प्रकार हैं. दागू सुखदेव म्हस्के, गौतम भास्कर, कार्तिक, शांताबाई नामदेव मस्के, दुर्गा, धनश्री लखन सोलासे, लखन शंकर सोलासे, (33) सोनाली अप्पासाहेब त्रिभुवन, श्रीहरि दीपक केकणे, सम्राट दीपक केकणे, संदेश संदीप असवले, अनिल साबले, प्रकाश हरि गांगुर्डे, तन्मय लक्ष्मण कांबले, संदीप रघुनाथ असवले, युवराज विलास साबले, गिरजेश्वरी संदीप असवले, पूजा संदीप असवले, वैशाली संदीप असवले, ज्योति दीपक केकड़े

आपको बता दें कि मुंबई-नागपुर को जोड़ने वाली सड़क समृद्धि एक्सप्रेसवे का उद्घाटन पिछले साल ही दिसंबर में हुआ था। उद्घाटन के बाद से लेकर अब तक 30 से अधिक यात्रियों की मौत हो चुकी है। वहीं, 150 से अधिक घायल हो चुके हैं। 

राज्य राजमार्ग पुलिस अधिकारी ने कहा- "दिसंबर 2022 से लेकर अप्रैल 2023 तक अबतक 358 दुर्घटनाएं हो चुकी है, जिसमें 24 दुर्घटना में 39 लोगों की मौत हो गई तो वहीं 54 दुर्घटनाओं में 143 लोगों के घायल होने की सूचना मिली है।"


Suggested News