बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव में हार के कारणों पर मायावती 23 को करेंगी बड़ी बैठक, मीटिंग से दूर रह सकते हैं भतीजा आकाश आनंद

लोकसभा चुनाव में हार के कारणों पर मायावती 23 को करेंगी बड़ी बैठक, मीटिंग से दूर रह सकते हैं भतीजा आकाश आनंद

लखनऊ- बसपा सुप्रीमो मायावती 23 जून को बड़ी बैठक करेंगी. बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद 23 जून को सबसे महत्वपूर्ण बैठक करने जा रही हैं. बैठक में मायावती लोकसभा चुनाव में मिली शर्मनाक हार पर समीक्षा करेंगी. इस बैठक में देशभर के पार्टी के पदाधिकारियों को बुलाया गया है. बैठक में शामिल होने के लिए कोआर्डिनेटर और जिलाध्यक्षों को भी बुलाया गया है, लेकिन इस बैठक से मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को बुलावा नहीं भेजा गया है. पिछले छह चुनावों से बसपा लगातार न सिर्फ हार रही बल्कि उसकी सीटें कम होती जा रही हैं और वोट प्रतिशत भी घट रहे हैं.

लोकसभा चुनाव के बीच में ही सीतापुर में चुनावी सभा के बाद एफआईआर होने के बाद मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को अपने उत्तराधिकारी और राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर के पद से हटा दिया था. माना जा रहा था कि चुनाव समाप्त होने के बाद आकाश जल्द ही दोबारा मुख्य धारा में आएंगे. सूत्रों के अनुसार 23 जून को होने वाली बैठक में भी आकाश के दूर रहने की उम्मीद जताई जा रही है.

 2012 से लगातार तीन विधानसभा चुनाव और 2014 से लगातार चार लोकसभा चुनाव बसपा हार चुकी है.बैठक में सेक्टर प्रभारियों की रिपोर्ट पर चर्चा होगी तो वहीं बैठक के बाद संगठन में महत्वपूर्ण बदलाव हो सकते हैं.इसमें कुछ राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारियों के दायित्वों में भी बदलाव किया जा सकता है.  

रिपोर्ट- आशिफ खान


Suggested News