मोदी करते हैं नीतीश वाला काम... लालू के सिंगापुर जाने पर भी छंटा सस्पेंस, कुढ़नी में चुनाव प्रचार करने पर तेजस्वी की दो टूक

मोदी करते हैं नीतीश वाला काम... लालू के सिंगापुर जाने पर भी छंटा सस्पेंस, कुढ़नी में चुनाव प्रचार करने पर तेजस्वी की दो टूक

पटना. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर बिहार सरकार के कार्यों का अनुसरण करने का दावा किया है. वे मंगलवार को मोकामा और गोपालगंज के नव निर्वाचित विधायकों क्रमशः नीलम देवी और कुसुम देवी के शपथ ग्रहण में शामिल हुए. बाद में मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी ने कहा कि बिहार में महागठबंधन सरकार बनने के बाद रोजगार की दिशा में बड़ा काम हुआ है. बिहार सरकार की ओर से नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र बांटा जा रहा है. उन्होंने कहा कि जब बिहार में नियुक्ति पत्र बंटना शुरू हुआ तब केंद्र की मोदी सरकार भी अब उसी तर्ज पर नियुक्ति पत्र बांटना शुरू की. यह बिहार सरकर के कार्यों का अनुसरण है. उन्होंने कहा कि हम शुरू से रोजगार और नौकरी को लेकर मोदी सरकार से सवाल करते रहे हैं. संतोष की बात है कि अब मोदी सरकार ने भी बिहार सरकार की देखादेखी नियुक्ति पत्र बांटना शुरू किया है. 

उन्होंने बिना नाम लिए हुए कहा कि नफरत फ़ैलाने वाले अब नियुक्ति पत्र बांट रहे है. यह अच्छी बात है. बिहार में 10 लाख नौकरी देने के अपने वादे पर तेजस्वी ने कहा कि बिहार की आबादी 12 करोड़ है और हम 10 लाख नौकरी और 10 लाख रोजगार दे रहे हैं. ऐसे में केंद्र सरकार को बताना चाहिए कि वे कितनी नौकरी दे रहे हैं. उन्होंने केंद्र सरकार को रोजगार के मुद्दे पर फेल करार दिया. 

वहीं लालू यादव के सिंगापुर में उपचार के लिए जाने के सवाल पर तेजस्वी ने कहा कि उनका किडनी प्रत्यारोपण होगा. ऐसे में लालू यादव इस महीने के अंत में वहां जाएंगे. उन्होंने उनके सिंगापुर जाने की कोई निश्चित तारीख नहीं बताई. हालांकि उन्होंने इसकी पुष्टि की कि लालू सिंगापुर जाएंगे और वहां उनका उपचार होगा. 


कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में प्रचार के मुद्दे पर तेजस्वी यादव ने साफ तौर पर कहा कि वे महागठबंधन प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रचार करेंगे. जल्द ही कुढ़नी में प्रचार करने जाने की तिथि तय की जाएगी. दरअसल 2 दिसम्बर को नीतीश कुमार के कुढ़नी में चुनाव प्रचार करने जाने की संभावना है. वहीं तेजस्वी को लेकर कहा जा रहा है कि वे दो दिनों के दौरे पर कुढ़नी में प्रचार करेंगे. वे एक दिन जदयू अध्यक्ष ललन सिंह के साथ वहां प्रचार करने जाएंगे. वहीं 2 दिसम्बर को वे नीतीश कुमार के साथ ही मंच पर दिख सकते हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News