बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोदी की ग्रामीणों से सीधी बात, मजदूर ने कहा आप पूरी जिंदगी पीएम बने रहें'

मोदी की ग्रामीणों से सीधी बात, मजदूर ने कहा आप पूरी जिंदगी पीएम बने रहें'

DESK: यूपी में आत्मनिर्भर भारत का आगाज कर दिया गया है. पीएम नरेंन्द्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने साथ मिलकर इस योजना की शुरुआत की है. इस योजना के जरिए सरकार ने करीब  1.25 करोड़ मजदूरों को रोजगार से जोड़ने का प्लान बनाया है. इस मौके पर पीएम ने उत्तर प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बात भी की. लाभार्थियों से बात करने के दौरान पीएम मोदी एक सामान्य व्यक्ति की तरह दोस्ताना तरीके से पेश आए.

इसके तहत यूपी सरकार अन्य राज्यों से लौटे प्रवासी कामगारों समेत कई युवाओं को अलग अलग क्षेत्र में काम देगी. पीएम मोदी ने वर्चुअल कॉन्फ्रेसिंग के तहत इसकी शुरुआत करते हुये कई श्रमिकों से बातचीत की और उनके अनुभव सुने. इस दौरान बहराइच के एक कामगार ने पीएम से कहा कि आप हमेशा के लिये पीएम बने रहें.

दरअसल बहराइच के तिलकराम से पीएम मोदी ने कहा कि आपके खेत के पास बहुत बड़ा मकान बन रहा है. इस पर किसानी करने वाले तिलकराम ने कहा कि ये आपका ही दिया हुआ है. किसान ने पूरी बात बताते हुये कहा कि सरकार की आवास योजना से ही यह मकान हमे मिला. तिलकराम ने कहा कि हम पहले झोपड़ी में रहते थे, अब हमारा मकान बन रहा है., सभी बहुत खुश हैं.

पीएम मे बात करते हुये कहा कि आपको मकान मिल गया है, आप मुझे क्या दोगे, इस पर किसान तिलकराम ने कहा कि आप पूरी जिंदगी पीएम बने रहें. यही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने किसान से कहा कि आप हर साल मुझे पत्र लिखते रहें और परिवार और बच्चों की पढ़ाई के बारे में सूचना देते रहें.

Suggested News