बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुखिया के घर पर हुई गोलीबारी, अपराधियों ने पोस्टर चिपकाकर मांगें 10 लाख की रंगदारी

मुखिया के घर पर हुई गोलीबारी, अपराधियों ने पोस्टर चिपकाकर मांगें 10 लाख की रंगदारी

पूर्व में भी रंगदारी को लेकर तीन बार अपराधियों द्वारा दिया जा चुका है इस तरह की घटना को अंजाम

नवादा। जिले के नक्सल प्रभावित इलाका कौआकोल  प्रखण्ड के सोखोदेवरा पंचायत की मुखिया लीला देवी के पावापुरी गोवरैया स्थित आवास पर शनिवार की रात्रि अज्ञात अपराधियों ने गोलीबारी कर एक बार फिर दहशत फैला दिया। अपराधियों ने मुखिया के घर पर लगभग 6 राउंड से अधिक फायरिंग की। पुलिस ने घटनास्थल पर से पांच खोखा एवं एक जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया। वहीं अपराधियों द्वारा घटना को अंजाम दे एक पोस्टर भी मुखिया के घर पर चिपकाकर दस लाख रुपये रंगदारी देने और नहीं देने पर जान से मार देने की धमकी दिया है। 

घटना के सम्बंध में विस्तृत जानकारी देते हुए मुखिया लीला देवी के पुत्र संतोष कुमार उर्फ योगी त्यागनाथ ने बताया कि शनिवार की रात्रि जब वे सपरिवार सोए हुए थे तभी अचानक  अज्ञात लोगों द्वारा उनके घर पर गोलीबारी की जाने लगी। आवाज सुनकर वे उठे एवं घटना की सूचना कौआकोल थाना की पुलिस को दी। जिसके बाद रात्रि में ही पुलिस ने मुखिया के घर पर पहुंचकर घटनास्थल से तीन खोखा बरामद कर अपने साथ लेकर चली गई। रविवार की सुबह स्थानीय ग्रामीणों की मौजूदगी में घटनास्थल पर से दो अन्य खोखा एवं एक 9 एमएम का जिंदा कारतूस बरामद किया गया। घटना के बाद मुखिया सपरिवार काफी दहशत में हैं। 

तीन साल पहले भी मांगी रंगदारी

योगी त्यागनाथ ने बताया कि इसके पूर्व भी अपराधियों द्वारा 23 जून 2017 को फोन पर दो लाख रुपये रंगदारी की मांग की थी। उन्होंने बताया कि 29 जनवरी 18 को उनके घर पर चढ़ गोलीबारी कर दस लाख रुपये रंगदारी की मांग एवं 27 सितम्बर 20 को मोबाइल पर अपराधियों द्वारा फोन कर एक करोड़ रुपये की रंगदारी की मांग की गई है। जिसकी अलग अलग प्राथमिकी कौआकोल थाना एवं नगर थाना नवादा में दर्ज है। उन्होंने बताया कि आगामी पंचायत चुनाव को लेकर इस तरह का धमकी दी जा रही है कि चुनाव नहीं लड़े साथ ही साथ उन्होंने सुरक्षा के भी गुहार लगाए हैं पूरी मामला पंचायत चुनाव के लिए कर देखा जा रहा है

बावजूद पुलिस द्वारा अभी तक किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इधर रविवार को मुखिया लीला देवी ने कौआकोल थाना पहुंचकर तीन-चार अज्ञात लोगों के विरुद्ध घटना को अंजाम देने की लिखित शिकायत दर्ज कराई है। वहीं इस सम्बंध में कौआकोल थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि घटना की सूचना के बाद रात्रि में ही पुलिस मुखिया के घर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि घटना के सम्बंध में पुलिस तहकीकात करने में पूरी तरह जुट गई है।


Suggested News