बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा के लिए नेशन फर्स्ट लालू के लिए फैमिली फर्स्ट, नवादा में योगी की हुंकार, गुंडा राज पर जमकर प्रहार

भाजपा के लिए नेशन फर्स्ट लालू के लिए फैमिली फर्स्ट, नवादा में योगी की हुंकार, गुंडा राज पर जमकर प्रहार

NAWADA:  नवादा में भाजपा प्रत्याशी विवेक ठाकुर के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लालू परिवार पर जमकर बरसे। उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे के साथ की। स्थानीय भाषा में उन्होंने उपास्थित आम जनता एवं एनडीए गठबंधन क़े पदाधिकारियों का अभिवादन किया। उन्होंने कहा कि नवादा लोक नायक जयप्रकाश नारायण और बिहार क़े प्रथम मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह की भूमि है। अयोध्या राम मंदिर का जिक्र करते हुए उन्होंने बिहार में दिखने वाले उत्साह और उमंग की जमकर तारीफ की। बिहार से भेजे गए संदेश के लिए धन्यवाद किया। बीजेपी के संकल्प पत्र में विकसित भारत का जिक्र करते हुए विकसित बिहार की बात योगी आदित्यनाथ ने की।

पीएम के कामों को गिनाया

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में 10 साल में भारत बदला है और दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है। भारत की सीमाएं भी सुरक्षित हुई है। भाजपा क़े शासन काल में आतंकवाद और नक्सलवाद की समस्या का समाधान हुआ है। जम्मू कश्मीर में लगे धारा 370 का आरोप कांग्रेस पर लगाते हुए सीएम योगी ने धारा 370 हटाने का श्रेय पीएम मोदी को दिया।

यूपी में अपराधियों पर लगाम लगाने का बताया तरीका 

 सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी जो कहती है वो करके दिखाती है। यही मोदी की गारंटी है और यही मोदी की कार्यशैली है। राजद पर हमला बोलते हुए योगी आदित्यानाथ ने कहा कि इनके समय में बिहार के पहचान पर संकट खड़ा हो गया था, वहीं गुंडाराज इन्होंने फिर लागू करने का प्रयास किया है। यूपी के सीएम ने कहा कि गुंडों का सही इलाज उत्तर प्रदेश में होता है। आप देख रहे हैं ना वहां बेटी और व्यापारी के साथ अगर कोई छेड़छाड़ करता है या उन्हें परेशान करता है तो उन्हें उल्टा लटका दिया जाता है। उसके बाद नीचे से झोंका अलग से वो लोग गले में तख्ती लटका कर चलते हैं कि साहेब एकबार जान बख्स दो, आगे से कोई गलती नहीं होगी।

माफियाओं क़ो सबक सिखाने का बताया तरीका  

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में हमने राम मंदिर बनवाया तो दूसरी तरफ बड़े-बड़े माफियाओं और अपराधियों को राम नाम सत्य है कि यात्रा में भी भेजने का काम किया। ये काम केवल भाजपा ही कर सकती है, इसलिए हम आपके पास आए हैं। उन्होंने कहा कि जो कानून नहीं मानता है और देश के खिलाफ साजिश रचता है उसे हम कहते हैं कि तुम्हारा भी राम नाम सत्य होगा। यूपी में कोई दंगा नहीं हुआ और कोई कर्फ्यू नहीं लगा। ये काम केवल भाजपा और एनडीए करेगा, इसलिए मोदी जी का तीसरा कार्यकाल जरूरी है।

लालू परिवार पर सीएम योगी का तंज

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल से कोई उम्मीद मत किजिए। ये चुनाव नेशन फर्स्ट बनाम फैमली फर्स्ट के बीच है।अच्छा हुआ हम बिहार में एनडीए को और सशक्त बनाने में सफल हुए। नहीं तो बिहार में लालू जी को परिवार के लिए ही सीट कम पड़ रही थी, आपने देखा होगा कि वो परिवार तक ही सीमित हैं। परिवार के बाहर सोच है ही नहीं। विकास भी होगा तो परिवार का ही,सीट भी मिले तो परिवार को ही। योजनाओं का लाभ भी परिवार को ही मिलना है। एक परिवार यूपी में भी है। यूपी की जनता पहले ही जवाब दे चुकी है। बिहार के लोगों को भी जवाब देने के लिए तैयार होना है। यूपी और बिहार का संबंध तो कभी अलग नहीं होने वाला और चोली-दामन का संबंध है। एक भारत श्रेष्ठ भारत के लिए नरेंद्र मोदी का तीसरी बार पीएम बनना जरूरी है। 

बीजपी ने जो कहा वो किया

उन्होंने कहा कि बीजेपी जो कहती है वो करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में 4 करोड़ लोगों को आवास मिला। कश्मीर को मुख्यधारा से जोड़ा गया, हर घर जल से नल पहुंच रहा है, नए भारत का नया यूपी और बिहार है। उन्होंने कहा कांग्रेस क़े शासन काल में किसान आत्महत्या करता था, गरीब भूखा मरता था और नौजवान पलायन करता था। योगी ने कहा कि हालांकि उन्हें जनता ने नकार दिया है। सीएम योगी ने कहा कि यूपी और बिहार का रिश्ता का खास है। हमारे यहां लोग संबोधन के दौरान जय सीता-राम करते है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आरजेडी और कांग्रेस धोखे में मत आइएगा। भारत दुनिया की अग्रणी अर्थव्यवस्था बने इसके लिए आप सबसे निवेदन है कि तीसरी बार नरेंद्र मोदी जी क़ो प्रधानमंत्री बनाने का काम करिए। आप सभी लोग नवादा से विवेक ठाकुर को वोट देकर जीता दीजिए। मौके पर मौजूद हिसुआ के पूर्व विधायक अनिल सिंह, बीजेपी जिला अध्यक्ष अनिल मेहता पूर्व विधायक कन्हैया रजवार, बीजेपी प्रवक्ता कृष्ण चौधरी एवं सागरिका चौधरी समेत कई एनडीए क़े नेता मौजूद थे।

नवादा से अमन की रिपोर्ट

Suggested News