बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीट-पीजी के लिए नई तिथि दो दिन के भीतर होगी घोषित, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दिया ये बड़ा अपडेट

नीट-पीजी के लिए नई तिथि दो दिन के भीतर होगी घोषित, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दिया ये बड़ा अपडेट

नयी दिल्ली-नीट-पीजी के लिए नई तिथि दो दिन के भीतर घोषित की जाएगी. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने  कहा कि राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड  अगले दो दिन के भीतर राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातकोत्तर  के लिए नई तारीख की घोषणा करेगा.प्रतियोगी परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं को लेकर बढ़ते विवाद के बीच एहतियाती कदम उठाते हुए पिछले सप्ताह रद्द की गई परीक्षाओं में नीट-पीजी की परीक्षा भी शामिल है.

प्रधान की यह टिप्पणी राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा उन तीन परीक्षाओं के लिए संशोधित तिथियों की घोषणा के एक दिन बाद आई है, जिन्हें रद्द कर दिया गया था. 

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी-नेट) परीक्षा 18 जून को आयोजित की गई थी, लेकिन एक दिन बाद ही इसे रद्द कर दिया गया था. यह परीक्षा अब नए सिरे से 21 अगस्त से चार सितंबर तक आयोजित की जाएगी.

वहीं  नीट-यूजी मामले की जांच कर रही सीबीआई ने शनिवार को गुजरात में 7 स्थानों पर छापेमारी की। इस बीच, गोधरा की एक विशेष अदालत ने जय जलाराम स्कूल के प्रधानाचार्य पुरुषोत्तम शर्मा, शिक्षक तुषार भट्ट और बिचौलियों विभोर आनंद तथा आरिफ वोहरा को सीबीआई की 4 दिन की हिरासत में भेज दिया। इन सभी पर गोधरा में पांच मई को हुई नीट-यूजी परीक्षा में अनियमितताओं में शामिल होने का आरोप है.

गुजरात पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया था. इससे पहले शुक्रवार को सीबीआई ने झारखंड के हजारीबाग स्थित ओएसिस स्कूल के प्रधानाचार्य, उपप्रधानाचार्य और एक पत्रकार को गिरफ्तार किया.

Suggested News