बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अयोध्या में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, रामलला का करेंगे दर्शन, 3 जुलाई को 21 महीने बाद उतरेगी पगड़ी

अयोध्या में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, रामलला का करेंगे दर्शन, 3 जुलाई को 21 महीने बाद उतरेगी पगड़ी

PATNA: बिहार के डिप्टी सीएम और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी आज अयोध्या पहुंचेंगे। सम्राट चौधरी 3 जुलाई को अपनी प्रतिज्ञा वाला मुरेठा रामलला के चरणों में खोलेंगे। बता दें कि, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी अपने मुरेठे को लेकर चर्चा में रहते हैं। कुछ दिन पहले यह खबर सामने आई थी कि वह अपना मुरेठा उतारने के लिए अयोध्या जाएंगे। जहां सरयू में स्नान करने के बाद अपनी पगड़ी को अर्पित करेंगे। जिसके बाद से इंतजार किया जा रहा था कि वह कब जाएंगे। अब इसकी घोषणा हो गई है। 

आज जाएंगे अयोध्या

सम्राट चौधरी आज पटना से अयोध्या के लिए रवाना होंगे। वहीं 3 जुलाई को अयोध्या जाएंगे। जहां वह अपनी पगड़ी उतारेंगे। बीते दिन इसको लेकर पटना में कई जगहों पर बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए गए हैं। जिसमें भाजपा की तरफ से यह बताया गया है। सम्राट चौधरी 3 जुलाई को मुरेठा उतारेंगे।

दो साल पहले लिया था प्रण

दरअसल, सम्राट चौधरी ने लगभग दो साल पहले बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी मिलने के बाद सिर पर मुरेठा बांधना शुरू किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि जब तक बिहार में वह नीतीश कुमार को सत्ता से उतार नहीं देंगे। तब तक वह अपनी पगड़ी नहीं उतारेंगे। इसके बाद से वह जब भी सार्वजिनक रूप से नजर आए, सिर पर पगड़ी बांधे हुए दिखे।

अधूरी रही ख्वाहिश

हालांकि सम्राट अपने मन्नत को पूरी नहीं कर सके। जिस नीतीश कुमार को सत्ता से हटाने का प्रण लेकर उन्होंने मुरेठा बांधा था, वह अधूरी रह गई। वह नीतीश कुमार को हटाने की जगह उन्ही की सरकार में नंबर दो यानि कि डिप्टी सीएम बन गए। जिसके बाद उन्होंने खुद इस बात की घोषणा की थी कि वह अयोध्या जाकर अपना मुंडन कराएंगे और मुरेठा को सरयू में अर्पित करेंगे। वहीं अब सम्राट चौधरी अयोध्या पहुंचेंगे और कल अपना मुरेठा उतार देंगे। 

Suggested News