बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में पदस्थापना पत्र पाकर नवनियुक्त शिक्षक हुए खुश, तेजस्वी यादव को दिया धन्यवाद

भागलपुर में पदस्थापना पत्र पाकर नवनियुक्त शिक्षक हुए खुश, तेजस्वी यादव को दिया धन्यवाद

BHAGALPUR : भागलपुर जिला शिक्षा कार्यालय खिरनी घाट में आज नवनियुक्त  शिक्षकों को पदस्थापना पत्र दिया गया। इसको लेकर तैयारी पूर्व में ही कर ली गई थी। बता दे कि बीपीएससी द्वारा ली गयी शिक्षक नियुक्ति परीक्षा 2.0 के नवचयनित शिक्षकों का स्कूल अलॉटमेंट लिस्ट पहले ही जारी कर दिया गया था। बता दे की पदस्थापना पत्र के लिए आने वाले बीपीएससी के दूसरे चरण से नियुक्त शिक्षकों को अपने साथ प्रवेश पत्र, औपबंधिक नियुक्ति पत्र, आधार कार्ड और आधार लिंक मोबाइल साथ में लाना सुनिश्चित कर दिया गया था। जो अभ्यर्थी अपने साथ लेकर पहुंचे थे। विभाग को सारा डॉक्यूमेंट सबमिट करके पदस्थापना पत्र लेने के बाद उन्हें अपने स्कूल में योगदान देनी है। 

वही स्कूलों में योगदान करने और फिर प्रधानाध्यापक से मिले योगदान के प्रतिवेदन को जिला शिक्षा कार्यालय में जमा भी करना है। आपको बता दें कि बीपीएससी के दूसरे चरण से जिले में 1850 शिक्षकों की नियुक्ति हुई है, जिन्हें पदस्थापना पत्र बांटा जा रहा है। वही जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि पद स्थापना पत्र बांटा जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि पहले दिन प्लस टू के 960 शिक्षकों को पदस्थापना पत्र देने का काम किया जा रहा है। उसके बाद दूसरे दिन माध्यमिक फिर मध्य विद्यालय और प्राथमिक के शिक्षकों को पदस्थापना पत्र मिलेगा। इसके लिए भी समय और जगह का निर्धारण कर दिया गया है।वहीं छात्रों के द्वारा शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक का आभार व्यक्त किया तो वही पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का खुलकर तारीफ करते नजर आ रहे थे।

खगड़िया जिला से आए श्रीराम कुमार ने बताया की बहुत अच्छा लग रहा है। सरकार का धन्यवाद करते हैं। खास तौर पर तेजस्वी यादव का धन्यवाद करते हैं। जिसे हम युवाओं के लिए इतनी बड़ी नौकरी के रुप में सौगात दी है। जब मीडिया ने पूछा कि आप तेजस्वी के तारीफ कर रहे हैं वह सरकार भी नहीं है। आप सरकारी शिक्षक बने हैं तो उन्होंने कहा नीतीश जी पहले भी भाजपा में थे। क्या उस समय नौकरी नही दे सकते थे। तेजस्वी जी ने उनको दबाव डाल कर यह वैकेंसी निकलवाने का काम किया है। इसलिए हम दिल से तेजस्वी जी का धन्यवाद करते हैं।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट

Suggested News