बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना हाईकोर्ट से NHAI ने कहा- पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से बक्सर को जोड़ा जा रहा है, बिहारवासियों को दिल्ली जाने में होगी सुविधा

पटना हाईकोर्ट से NHAI ने कहा- पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से बक्सर को जोड़ा जा रहा है, बिहारवासियों को दिल्ली जाने में होगी सुविधा

पटना. पटना हाईकोर्ट द्वारा राज्य में एनएच के विकास और निर्माण से सम्बंधित मामलों की सुनवाई व मॉनिटरिंग की जा रही है। चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ के समक्ष एनएचएआई की अध्यक्षा अलका उपाध्याय की ओर से हलफनामा दायर किया गया है। उन्होंने कोर्ट को जानकारी दी कि बक्सर से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की दूरी 18 किलोमीटर हैं, जिसे जोड़ने की कार्रवाई हो रही है। उन्होंने बताया कि पटना आरा-बक्सर एनएच की दूरी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से 18 किलोमीटर हैं, जो गाजीपुर जिले में स्थित हैं। इससे राज्य के लोगों के लिए दिल्ली जाने में सुविधा होगी।

राज्य सरकार के अपर महाधिवक्ता अंजनी कुमार ने जानकारी दी कि एनएचएआई की अध्यक्षा अलका उपाध्याय कल बिहार आ रही है। वे स्वयं राज्य में चल रहे इन राष्ट्रीय राजमार्गों निर्माणकार्य की समीक्षा करेंगी।

उन्होंने जानकारी दी कि बिहार के विकास आयुक्त ने खुद पहल करते हुए राज्य के सभी डीएम, एनएचएआई के प्रोजेक्ट डॉयरेक्टर और रिजनल ऑफिसर के साथ 31जनवरी, 2022 को बैठक की। इसमें उन्होंने एनएच के कार्य में किसी तरह की समस्या के समाधान के सम्बंधित डीएम से मिल कर इन्हें दूर करने को कहा। इस पर सबंधित डीएम को तत्काल कार्रवाई करने को कहा।

उन्होंने यह भी कहा कि अगर इस स्तर पर समस्या का समाधान नहीं होता है, तो क्षेत्रीय अधिकारी व प्रोजेक्ट डॉयरेक्टर सम्बंधित विभागों से संपर्क कर समस्यायों का समाधान करेंगे। अपर महाधिवक्ता अंजनी कुमार ने बताया कि यदि तब भी बाधा खत्म नहीं होती है, तो राज्य के विकास आयुक्त 10 फरवरी, 2022 की बैठक में सुन कर स्वयं मामलें को देखेंगे। इन मामलों पर हाईकोर्ट लगातार सुनवाई और मॉनिटरिंग कर रहा है।

Suggested News