बिहार के लिए योजनाओं की पोटली लेकर पहुंच रहे गडकरी, आज बिहार को मिलेगा यह तोहफा

बिहार के लिए योजनाओं की पोटली लेकर पहुंच रहे गडकरी, आज बिहार को मिलेगा यह तोहफा

PATNA : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज बिहार दौरे पर है। गडकरी पटना के ज्ञान भवन से नमामि गंगे परियोजना की शुरुआत करेंगे। इसके अलावा वह राष्ट्रीय राजमार्ग, राष्ट्रीय जलमार्ग एवं केंद्रीय सड़क निधि की 11 परियोजनाओं का तोहफा भी बिहार को देंगे।

कुल 3411.62 करोड़ रुपए की लागत वाली 11 परियोजनाओं की शुरुआत से बिहार को काफी फायदा मिलेगा। नितिन गडकरी पश्चिम चंपारण जिले के मिसरौली से परसौनी तक राष्ट्रीय राजमार्ग 28 बी का निर्माण पूरा होने पर उस का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा वह एनएच 28 बी के बगहा में आरओबी के निर्माण, एनएच 28 बी के मंगलपुर में आरओबी के निर्माण, मनुवापुल से योगपट्टी-नवलपुर-रतवाल चौक तक सड़क निर्माण, भारतीय जल मार्ग 37 के गंडक नदी पर भैसालोटन बराज से गंडक गंगा संगम हाजीपुर तक जलमार्ग विकास की योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।

नितिन गडकरी पूर्वी चंपारण जिले में छपरा से मिसरौली तक राष्ट्रीय राजमार्ग 28 बी के निर्माण कार्य के पूरा होने पर इस परियोजना का लोकार्पण करेंगे। साथ ही साथ सिवान-मशरख-राजापट्टी-केसरिया-चकिया मार्ग के निर्माण कार्य, मानिकपुर-साहेबगंज-केसरिया-अरेराज तक की सड़क के निर्माण कार्य, राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 एवं 28 ए के निर्माण कार्य, पिपराकोठी-मोतिहारी-रक्सौल तक राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 ए के निर्माण कार्य, नए राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 727 एए मनुवापुल पखनाहा खंड का शिलान्यास करेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News