बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, बिहार में 33 हजार शिक्षकों की होगी बहाली

नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, बिहार में 33 हजार शिक्षकों की होगी बहाली

PATNA: एक तरफ बिहार कोरोना संकट से लड़ रहा है तो दूसरी तरफ नीतीश सरकार ने कैबिनेट की मीटिंग में बड़ा फैसला लिया है. नीतीश कैबिनट की इस बैठक में कुल 10 एजेंडों पर मुहर लगी है जिसमें बिहार में शिक्षक बहाली का बड़ा निर्णय शामिल है.कैबिनेट की मीटिंग के मुताबिक़ बिहार सरकार 33 हजार 916 शिक्षकों की बहाली करेगी.  सरकार उच्च माध्यमिक विद्यालय में कुल 32 हजार 916 माध्यमिक शिक्षक के पद पर बहाली पर मुहर लगा दी है. जिसमें कुल एक हजार पद कंप्यूटर शिक्षक के होंगे. 

फसलों के नुकसान पर 518 करोड़ जारी 

लॉकडाउन के बीच मंगलवार को बिहार कैबिनेट की दूसरी बैठक हुई. नीतीश कैबिनेट की बैठक में कुल 12 एजेंडों पर मुहर लगी है. कैबिनेट की बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई. बिहार कैबिनेट की बैठक में फसलों के नुकसान के लिए 518 करोड़ रुपये की मंजूरी मिली है.

साथ ही कृषि इनपुट सब्सिडी के लिए राशि जारी की गई है. बेमौसम बरसात और बिहार में ओलावृष्टि की वजह से फसलों को हुए नुकसान को लेकर कृषि इनपुट सब्सिडी देने का निर्णय लिया गया है. बिहार कैबिनेट बैठक में संविदा कर्मियों को मार्च और अप्रैल महीने का वेतन बिना कटौती का देने का निर्णय लिया गया है. कहा है कि बिना रजिस्‍टर देखे ही देना है.

Suggested News