बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तीसरे चरण के चुनाव के लिए सिर्फ अररिया में 20 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द, बिहार में 42 कैंडिडेट हुए ईवीएम की लिस्ट से बाहर

तीसरे चरण के चुनाव के लिए सिर्फ अररिया में 20 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द, बिहार में 42 कैंडिडेट हुए ईवीएम की लिस्ट से बाहर

PATNA : बिहार में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए कैंडिडेट के दस्तावेजों की जांच के बाद अंतिम लिस्ट तैयार कर ली गई है। आज बिहार में तीसरे चरण के चुनाव के लिए पर्चा भरनेवाले 42 उम्मीदवारों के नाम एक साथ खारिज कर दिए गए। यह पहले और दूसरे चरण के रद्द हुए नामांकन से भी अधिक है। बता दें कि तीसरे चरण में अररिया के अलावा सुपौल, मधेपुरा, झंझापुर और खगड़िया में चुनाव है। 

अररिया में 20 नाम कटे

तीसरे चरण के चुनाव के लिए जिन 42 उम्मीदवारों के नाम को अयोग्य बताया गया, उनमें सबसे अधिक अररिया जिले से है। यहां 20 उम्मीदवारों के नामांकन को रद्द किया गया है। अररिया के डीएम इनायत खान ने कहा कि अररिया सीट के लिए 29 कैंडिडेट ने 40 सेट में नामांकन किया था। कैंडिडेट या उनके प्रतिनिधियों के समक्ष नॉमिनेशन पेपर की जांच की गई और पर्चा खारिज करने से पहले सबको एक मौका दिया गया।

झंझारपुर और मधेपुरा सीट पर 7-7, सुपौल सीट पर 5 और खगड़िया सीट पर 3 कैंडिडेट का नामांकन पत्र रद्द हो गया है। तीसरे चरण में अब कुल 54 उम्मीदवार मैदान में हैं। आज नाम वापसी का आखिरी दिन था। चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि नामांकन पत्र में अधूरी जानकारी, शपथ पत्र नहीं लगाने या चुनाव अधिकारी के सामने प्रस्तावक को पेश नहीं करने जैसी वजहों से ये नॉमिनेशन कैंसिल हुई हैं। 


Suggested News