बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल गांधी के भाषण को लेकर लोकसभा में निर्देश 115 के तहत नोटिस पेश, भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज की कार्रवाई की मांग

 राहुल गांधी के भाषण को लेकर लोकसभा में निर्देश 115 के तहत नोटिस पेश, भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज की कार्रवाई की मांग

DESK. भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने विपक्ष के नेता राहुल गांधी के भाषण को लेकर मंगलवार को लोकसभा में निर्देश 115 के तहत नोटिस पेश किया। उन्होंने कहा, "विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कल अपने भाषण में कई गलत बयान दिए। नोटिस में कहा गया है, "विपक्ष के नेता द्वारा लोकसभा में दिए गए उपरोक्त बयान तथ्यात्मक रूप से गलत और भ्रामक प्रकृति के हैं और इसलिए नियम 115 के तहत उचित कार्यवाही शुरू की जानी चाहिए। इसलिए मैं आपसे प्रार्थना करती हूं कि कृपया राहुल गांधी द्वारा जानबूझकर की गई गलतियों का संज्ञान लें और आवश्यक कार्रवाई करें।"



दरअसल, राहुल गांधी ने संसद में केंद्र सरकार को कई मुद्दों पर घेरा था. इसमें भाजपा द्वारा खुद को हिंदू का प्रतिनिधि बताने पर टिप्पणी करने से लेकर अग्निवीर, नीट जैसे मुद्दे पर भी सरकार को घेरा. इतना ही नहीं अंबानी और अडानी का नाम लेकर उन्होंने सरकार पर हमला बोला. 



हालांकि राहुल गांधी के भाषण पर कैंची चली है. उनके भाषण के बड़े हिस्से को रिकॉर्ड से हटा दिया गया है. इसमें राहुल गाँधी के भाषण एक जिन अंशों को हटाया गया है उसमें राहुल गांधी ने हिंदुओं और हिंसा को लेकर जो बयान दिए थे, उन्हें संसद की कार्यवाही से हटा दिया गया है। अल्पसंख्यकों के साथ भाजपा द्वारा अनुचित व्यवहार किया जाता है। इसे भी हटा दिया गया है। अग्निवीर सेना नहीं, पीएमओ की योजना है, इसको भी हटाया गया है।



वहीं राहुल गांधी ने कहा था कि भाजपा 24 घंटे नफरत और हिंसा फैलाती है। यह बयान भी कार्यवाही का हिस्सा नहीं है। राहुल ने कहा था, जब मैं पीएम मोदी की ओर देखता हूं तो वो मुस्कुराते नहीं हैं। यह बयान भी हटा दिया गया है। राहुल गांधी द्वारा अंबानी और अडानी को लेकर की गई टिप्पणियां भी अब रिकॉर्ड में नहीं हैं। कोटा में नीट की परीक्षा सेंट्रलाइज्ड है और अमीरों को फायदा पहुंचाने वाली बात भी हटा दी गई है।



सदन में राहुल गांधी ने यह भी कहा कि हिंदू कहने वाले लोग हिंसा और नफरत फैलाते हैं। इस पर पीएम मोदी अपनी सीट से उठे और विरोध दर्ज कराया। पीएम ने कहा कि हिंदू समाज को हिंसक कहा जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। अब इन तमाम मुद्दों पर बांसुरी स्वराज ने लोकसभा में निर्देश 115 के तहत नोटिस पेश किया है. 


Suggested News