बालू लूट में माफियाओं-सफेदपोशों पर अब होगी कार्रवाई! सांठगांठ का पूरा सबूत EOU के पास

बालू लूट में माफियाओं-सफेदपोशों पर अब होगी कार्रवाई! सांठगांठ का पूरा सबूत EOU के पास

PATNA : बालू लूट में अफसरों पर कार्रवाई के बाद अब बारी बालू माफियाओं की है। अवैध बालू के खनन मामले में सरकारी अफसरों के बाद अब प्राइवेट लोगों पर शिकंजा कसने की तैयारी चल रही है। प्रशासन इनके खिलाफ भी बड़ी कार्रवाई कर सकता है।

 जानकारी के अनुसार एजेंसी ने अपना ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बालू के अवैध उत्खनन-परिवहन में अफसरों की संलिप्तता बालू माफियाओं से पाई गई है। अब वैसे बालू माफिया पर कार्रवाई की तैयारी शुरू हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक अफसरों और बालू माफियाओं के बीच बातचीत और कॉल का ऑडियो सबूत जांच एजेंसी के पास है। जिस आधार पर अफसरों पर कार्रवाई की गई है उसी बातचीत के रिकॉर्ड के आधार पर बालू माफियाओं और बिचौलियों पर कार्रवाई संभव है। अफसरों ने अवैध बालू खनन में किन लोगों से बात की कॉल डिटेल में सारी जानकारी है ।


बता दें कि राज्य सरकार ने बालू लूट में शामिल 41 से अधिक अफसरों पर कार्रवाई की है । इनमें 2 जिलों के एसपी को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं चार डीएसपी एक एसडीओ को भी निलंबित किया गया है ।जबकि  अंचलाधिकारी,खनन विभाग के पदाधिकारी, परिवहन विभाग के DTO और एमवीआई पर भी कार्रवाई की गई है। अब EOU 41 अफसरों की संपत्ति की जांच के लिए 41 टीमें गठित की हैं जो अलग-अलग जांच कर रही हैं।

Find Us on Facebook

Trending News