बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना जंक्शन के पास पाल होटल में भीषण आग से तीन की मौत, दर्जन से ज्यादा अस्पताल में, बुझाने में शामिल दमकल की 50 से ज्यादा गाडियां

पटना जंक्शन के पास पाल होटल में भीषण आग से तीन की मौत, दर्जन से ज्यादा अस्पताल में, बुझाने में शामिल दमकल की 50 से ज्यादा गाडियां

पटना. भीषण आग की चपेट में आए पटना जंक्शन के पास की पाल होटल बिल्डिंग में तीन की मौत हो गई. पटना जंक्शन गोलंबर के पश्चिम पटना किराना के पास की पाल होटल वाली बहुमंजिली इमारत में गुरुवार 10 बजे के बाद आग की लपटें उठनी शुरू हुई. कुछ ही मिनट आग बेकाबू हो गई और पूरी इमारत धू-धूकर जलने लगी. आग की लपटें इतनी तेज थी पूरी इमारत आग के गोले में तब्दील गई. भीषण गर्मी और तेज हवा के कारण आग की पलटें देखते ही देखते विकराल हो गई. वहीं आग लगने के समय कुछ लोग भी बिल्डिंग में मौजूद थे जिस कारण भीषण चीख-पुकार मच गया. 

आग की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड ने कुछ समय बाद मोर्चा संभाला और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. हालांकि तब तक एक महिला के मौत होने की खबर आई. वहीं बाद में मरने वालों में तीन लोगों के शामिल होने की खबर आई.  बिल्डिंग में मौजूद करीब 3 दर्जन लोगों में भारी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया. इस दौरान आग से हुई अफरातफरी के कारण झुलसे और घायल हुए करीब 15 लोगों को अस्पताल भेजे जाने की खबर है. आग की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि करीब 2 घंटे तक आग का आतंक बना रहा. 

भीड़ भाड़ वाले पटना जंक्शन इलाके में लगी आग के कारण आसपास की दुकानें और अन्य बिल्डिंग भी धराधर खाली हो गए. लोगों ने अपने जानमाल की सुरक्षा के लिए तमाम तरह से सुरक्षा उपाय करते नजर आए. वहीं चिरैयाटंड की ओर से आने वाली सड़क पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से रोक दी गई और जिससे लोगों को पटना जंक्शन आने में खासी मशक्कत करनी पड़ी. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 50 से ज्यादा गाडियां लगाई गई. साथ ही दर्जनों दमकलकर्मी और पुलिसवाले भी जूझते रहे. 

कोतवाली थाने की पुलिस के अनुसार आग लगने की वजह फ़िलहाल स्पष्ट नहीं है. संभव है कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी हो. वहीं आग के कारण आसपास के कई अन्य भवनों में भय का माहौल देखा गया. 

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट

Suggested News