पटना में खुला सिनेमाहॉल "छोटू महाराज सिने कैफे", हिंदी व भोजपुरी समेत क्षेत्रीय फिल्में होगी रिलीज

पटना में खुला सिनेमाहॉल "छोटू महाराज सिने कैफे", हिंदी व भोजपुरी समेत क्षेत्रीय फिल्में होगी रिलीज

पटना सिटी. बिहार में पहला डोम आकार का अनूठा सिनेमाघर "छोटू महाराज सिने कैफे" आज पटना सिटी में खुला, जिसका शुभारंभ विधिवत रूप से फिल्म निर्माण, वितरण और प्रदर्शन के क्षेत्र की अग्रणी कम्पनी के सेरा सेरा के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर वीरेन कंसारा और "छोटू महाराज" के फ्रेंचाइजी ऑनर अमित ने मिलकर किया। इस सिनेमाघर में बॉलीवुड, हॉलीवुड, भोजपुरी व अन्य क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्में भी रिलीज की जाएंगी। छोटू महाराज भारत की सबसे तेजी से बढ़ती सिनेमा श्रृंखला है, छोटू महाराज सिंगल स्क्रीन डोम थियेटर में इसके 40 फीट वाले सिने कैफे में 100 लोगों के बैठने की क्षमता और इसके 50 फीट सिने कैफे में 150 सीटों की क्षमता है।

इस बारे में वीरेन कंसारा ने बताया कि हमारे देश में सिनेमा को अब भी मनोरंजन का सबसे बड़ा माध्यम माना जाता है। थिएटर के मामले में भी समय के साथ कई बदलाव किए जाते रहे हैं। अब के सेरा सेरा ने नया प्रयोग करते हुए गर्व से अपने पहले डोम शेप के सिनेमाघर "छोटू महाराज सिने कैफे" का बिहार में पहला सिनेमाघर शुरू किया है। उन्होंने बताया कि अपनी स्थापना के दिन से छोटू महाराज को पूरे भारत से डेढ़ लाख से अधिक इन्क्वायरी आई थी, 350 से अधिक पार्टनर्स ने पूरे देश में छोटू महाराज के साथ फ्रेंचाइजी साइन किए हैं।

वीरेन कंसारा ने आगे कहा कि अपनी विशेषताओं के साथ इग्लू डोम स्ट्रक्चर्ड थियेटर का आकार किसी भी शहर के लिए आकर्षण का केंद्र होता है। विशेष रूप से इसकी 2 तरह की स्क्रीन की वजह से यह थिएटर के किसी भी एंगल से देखने का अधिक आरामदायक अनुभव प्रदान करता है। इसकी संरचना मजबूत और ठोस सामग्री से की गई है, जो दर्शकों की सुरक्षा के लिए इसे और अधिक विश्वसनीय बनाती है। इस थिएटर को सिर्फ 15 दिनों में इंस्टॉल किया जा सकता है, जिसे आवश्यकता पड़ने पर आसानी से स्थानांतरित भी किया जा सकता है। इसमें किफायती दाम पर दर्शकों के लिए भोजन भी उपलब्ध किया जाता है।

वहीं, फ्रेंचाइजी ऑनर अमित ने कहा कि "छोटू महाराज सिने कैफे" पटना सिटी में सिनेमाघरों की कमी को पूरी करेगा और यहां लोग अपने परिवार के साथ अपनी पसंदीदा फिल्मों का मजा ले सकेंगे। इस सिनेमा घर में हिंदी फिल्में तो रिलीज होंगी ही, साथ ही भोजपुरी समेत अन्य क्षेत्रीय फिल्में का भी दर्शक लुत्फ उठा सकेंगे। पटना सिटी के दर्शक को अब फिल्म देखने के लिए पटना जाने की जहमत नहीं उठानी होगी, क्यों कि अब पटना सिटी में वर्ल्ड क्लास सुविधाओं के साथ डोम आकार का अनूठा सिनेमाघर खुल गया है।


आपको बता दें कि के सेरा सेरा ने भारत भर में 9000 छोटू महाराज सिनेमा खोलने की योजना बनाई है, जिसमें से 350 छोटू महाराज सिनेमा सिर्फ बिहार में खोले जाएंगे, कंपनी ने अब तक बिहार में 20 सिनेमाघरों के साथ यह डील साइन की है। के सेरा सेरा मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी है जो फिल्म निर्माण, फिल्म वितरण और फ़िल्म के प्रदर्शन में सक्रिय है। के सेरा सेरा ने 2018 में भारत के टायर 2 और टायर 3 शहरों के किफायती थिएटरों में बड़े पैमाने पर व्यावसायिक अवसर की तलाश में "छोटू महाराज सिनेमा" का अपना पायलट प्रोजेक्ट लॉन्च किया। छोटू महाराज अपने आप में एक अनूठा अवसर है जो सिनेमा थिएटर के नए कारोबारी के लिए कम से कम 40 से 50 लाख के निवेश के साथ शुरू किया जा सकता है।

कंपनी ने सरकार, सरकार राज, पार्टनर, गोलमाल, अब तक छप्पन जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का निर्माण किया है और 100 से अधिक ब्लॉकबस्टर फिल्में वितरित की हैं। के सेरा सेरा भारत के सबसे बड़े डिजिटल सर्विस प्रोवाइडर्स में से एक है। इसकी तकनीक का उपयोग दुनिया में 1800 से अधिक सिनेमा पार्टनर्स और भारत में 800 से अधिक सिनेमा पार्टनर्स द्वारा किया जाता है। के सेरा सेरा हर साल लगभग 1000 से अधिक रीजनल और बॉलीवुड कंटेंट की प्रोसेसिंग करता है। के सेरा सेरा भारतीय सिनेमा इंडस्ट्री में एचडी तकनीक लाने वाली पहली कंपनी थी।

Find Us on Facebook

Trending News