बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भीषण गर्मी में शिक्षा विभाग ने नहीं बदली टाइमिंग तो पटना जिलाधिकारी ने जारी किया बड़ा आदेश, पूर्वाहन् 10.30 बजे तक चलेगी 10वीं तक की कक्षाएं

भीषण गर्मी में शिक्षा विभाग ने नहीं बदली टाइमिंग तो पटना जिलाधिकारी ने जारी किया बड़ा आदेश, पूर्वाहन् 10.30 बजे तक चलेगी 10वीं तक की कक्षाएं

पटना. भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों को झेलते पटना में स्कूलों के शैक्षिणक गतिविधि संचालन को लेकर पटना जिलाधिकारी ने गुरुवार को बड़ा आदेश जारी किया है. भीषण गर्मी में शिक्षा विभाग ने नहीं बदली टाइमिंग तो पटना जिलाधिकारी ने बड़ा आदेश जारी कर दिया है. जिलाधिकारी सह जिला दण्डाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने पटना जिला के सभी निजी / सरकारी विद्यालयो (प्री-स्कूल एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों सहित) में 10वीं कक्षा तक सभी कक्षाओं के लिये शैक्षिणक गतिविधियां पूर्वाहन् 10.30 बजे तक संचालित करने का आदेश दिया है. 

शीर्षत कपिल अशोक की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पटना जिला में भीषण गर्मी एवं लू की स्थिति है, जिसके कारण बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है। ऐसे में पटना जिला के सभी निजी / सरकारी विद्यालयो (प्री-स्कूल एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों सहित) में 10वीं कक्षा तक सभी कक्षाओं के लिये शैक्षिणक गतिविधियां पूर्वाहन् 10.30 बजे से संध्या-04.00 बजे तक एवं वर्ग-11 से 12 की कक्षाओं की शैक्षणिक गतिविधियों पर पूर्वाह्न 11.30 बजे से अपराह्न 04.00 बजे तक प्रतिबंध लगाया गया है. 

आदेश में कहा गया है कि विद्यालय प्रबंधन को निर्देश दिया जाता है कि वे उपर उल्लेखित आदेश के अनुरूप शैक्षणिक गतिविधियों को तदनुसार पुनर्निर्धारित करेंगे। पटना जिले में यह आदेश दिनांक-26.04.2024 से लागू होगा एवं दिनांक-30.04.2024 तक प्रभावी रहेगा। गौरतलब है कि इन दिनों पटना में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जा रहा है. 



Suggested News