पीएम ने गरीबों को नवम्बर तक मुफ्त राशन देने का किया ऐलान, चिराग पासवान ने दी बधाई

पीएम ने गरीबों को नवम्बर तक मुफ्त राशन देने का किया ऐलान, चिराग पासवान ने दी बधाई

DESK : आज प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने देश को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने गरीब कल्याण योजना के तहत गरीबों को मुफ्त अनाज देने के समय सीमा को नवम्बर तक बढ़ा दिया है. लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने इसके लिए केन्द्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान और प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी है. उन्होंने कहा की इससे देश के 80 करोड़ से अधिक भारतवासियों को बड़ी राहत मिलेगी. 

बताते चलें की प्रधानमंत्री ने देश के नाम संबोधन में कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ते लड़ते हम अनलॉक-2 में प्रवेश कर रहे हैं. साथ ही हम उस मौसम में भी प्रवेश कर रहे हैं जिसमें सर्दी, जुकाम बढ़ जाते हैं, इसलिए आप सबसे अपील है कि खुद का ख्याल रखें. कोरोना से होने वाली मौत की दर देखें तो दुनियाभर के देशों की तुलना में भारत बेहतर स्थिति में है.यह समय पर लिए गए लॉकडाउन के फैसले के कारण हुआ है. PM मोदी ने ऐलान किया कि देश के 80 करोड़ गरीबों को अब नवंबर महीने तक फ्री में 5 किलो चावल और पांच  किलो गेहूं देगी. इसके साथ ही एक किलो दाल भी दिए जायेंगे. 

उन्होंने कहा कि पहले हम हाथ धोने और सामाजिक दूरी को बनाए रखने, मास्क पहनने को लेकर काफी सतर्क थे लेकिन अब इसमें लापरवाही देखी जा रही है. हमें सतर्कता बरतनी होगी.

पीएम मोदी ने कहा कि एक देश के प्रधानमंत्री पर 13000 हजार रुपये का जुर्माना इसलिए लग गया क्योंकि उन्होंने मास्क नहीं पहना था. भारत में गांव का प्रधान हो या फिर देश का प्रधान मंत्री कोई भी नियमों से ऊपर नहीं.

पीएम मोदी के इस संबोधन को लेकर लोगों को इंतजार था. खुद गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके लोगों से पीएम के संबोधन को सुनने की अपील की थी. पीएम मोदी का यह संबोधन ऐसे समय में हो रहा है जब लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून को 20 भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद भारत और चीन के बीच तनाव चरम पर है. साथ ही यह संबोधन ऐसे समय भी हो रहा है जब देश कोविड-19 महामारी के रोज बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन में ढील के 'अनलॉक-2' में प्रवेश करने जा रहा है जिसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार रात दिशा-निर्देश जारी किए.

Find Us on Facebook

Trending News