बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वाराणसी में पीएम मोदी का दो दिवसीय दौरा, बनारस के विकास को लगेंगे नए पंख,अरबों की सौगात के लिए तैयार है काशी

वाराणसी में पीएम मोदी का दो दिवसीय दौरा, बनारस के विकास को लगेंगे नए पंख,अरबों की सौगात के लिए तैयार है काशी

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार से  अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिन के दौरे पर पहुंच गए हैं. गुजरात दौरे के बाद पीएम रविवार के दोपहर के करीब तीन बजे काशी पहुंचे. यहां वे विकसित भारत संकल्प यात्रा में हिस्सा लेंगे और शाम के सवा पांच बजे नमो घाट पर काशी तमिल संगमम-2023 का पीएम मोदी ने  उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर काशी को दुल्हन की तरह सजाया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 दिसंबर को वाराणसी के उमराहा में नवनिर्मित स्वर्वेद महामंदिर का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी इस मौके पर महामंदिर के श्रद्धालुओं को भी संबोधित करेंगे. 

प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में  ग्रामीण इलाके सेवापुरी में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में हिस्सा लेंगे. काशी संसद खेल प्रतियोगिता 2023 के हिस्सा लेने वालों यानी सभी प्रतिभागियों के कुछ लाइव खेल कार्यक्रमों को भी पीएम आनंद लेंगे. इसके बाद विजेताओं से बातचीत करेंगे. कार्यक्रम के दौरान अलग-अलग सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से पीएम मोदी बातचीत भी करेंगे. 

प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में 18 दिसंबर को सुबह करीब 10:45 बजे स्वर्वेद महामंदिर जाएंगे, जिसके बाद करीब 11:30 बजे एक सार्वजनिक समारोह में इसका उद्घाटन करेंगे. इसके बाद लगभग 2:15 बजे प्रधानमंत्री एक सार्वजनिक समारोह में 19,150 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

मोदी काशी संसद खेल प्रतियोगिता 2023 के प्रतिभागियों द्वारा कुछ लाइव खेल कार्यक्रम भी देखेंगे. उसके बाद, वह कार्यक्रम के विजेताओं के साथ बातचीत भी करेंगे. कार्यक्रम के दौरान वह विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से भी बातचीत करेंगे. प्रधानमंत्री लगभग 10,900 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित न्यू पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर-न्यू भाऊपुर डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर परियोजना का उद्घाटन करेंगे.पीएम मोदी विभिन्न रेलवे परियोजनाओं का  उद्घाटन करेंगे. मोदी  बलिया-गाजीपुर सिटी रेल लाइन दोहरीकरण परियोजना; इंदारा-दोहरीघाट रेल लाइन गेज परिवर्तन परियोजना का उद्घाटन करेंगे. 

Suggested News