बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना को ले डूबेगा स्वास्थ्य विभाग? देख लीजिए DM साहेब, खुले में ही फेंक दिया है PPE किट,लापरवाही की हद पार कर गया सिस्टम!

पटना को ले डूबेगा स्वास्थ्य विभाग? देख लीजिए DM साहेब, खुले में ही फेंक दिया है PPE किट,लापरवाही की हद पार कर गया सिस्टम!

पटना : बिहार में कोरोना का कहर लगतारा जारी है यहां कारोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 153 हो गई. वहीं पटना में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. राजधानी कोरोना का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है ऐसे में स्वास्थ्या विभाग की पटना में बड़ी  लापरवाही सामने आई है.

खुुले में फेंका गया पीपीई किट
पटना में स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही के हड़ंकप मच सकता है. पटना के गर्दनीबाग के सिविल सर्जन कार्यालय के बाहर पीपीई किट को फेंक दिया गया है. ये वही पीपीई किट है जिसके इस्तेमाल कर डॉक्टर कोरोना संक्रमित मरीजों की संपर्क में आते हैं और उनका इलाज करते हैं. खुले में फेंके गए इस पीपीई किट पटना की मुसीबत और बढ़ सकते हैं. स्वास्थ्य विभाग की यह गलती पटना वालों पर भारी पड़ सकती है.

PPE किट को जलाने या दफनाने का है प्रवाधान
कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए डॉक्टर और मेडिकल स्टॉफ पीपीई किट का इस्तेमाल करते हैं. पीपीई किट पहनकर ही डॉक्टर कोरोना से संक्रमित मरीजों के संपर्क में आते हैं. कोरोना के संक्रमण के नेचर को देखते हुए यह प्रावधान किया गया है कि इस्तेमाल के बाद पीपीई किट को जमीन में गाड़ा जाएगा या फिर जला दिया जाएगा. लेकिन पटना के स्वास्थ्य विभाग इस प्रावाधान से बेफ्रिक दिख रहा है. पटना के गर्दनीबाग इलाके में खुले में फेंके गए पीपीई किट आम लोगों के कितना घातक है इसका का अंदाजा क्या स्वास्थ्य विभाग की टीम को नहीं है? पटना प्रशसान को इस तरह की भयंकर लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लेना चाहिए ताकि ऐसी गलती आगे से नहीं हो.

क्या ऐसी लापरवाही से होगी कोरोना से जंग
पटना में कोरोना के अबतक 16 केस मिल चुके हैं . जिसमें 11 केस अभी भी एक्टिव हैं और इस हाल में पटना में स्वास्थ्य विभाग की ऐसी लापरवाही यह सोचने पर मजबूर करती है कि क्या इस हाल में हम कोरोना से लड़ पाएंगे? ऐसी लापरवाही यह बताती है कि कोरोना को लेकर अभी सतर्कता में लापरवाही बरती जा रही है.

Suggested News