बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश का अडानी प्रेम...विरोध तो सिर्फ दिखावा था ! मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव 'प्रणव अडानी' के पास गए...हाथ पकड़ा फिर नीतीश कुमार के बगल में खड़ा होने का आग्रह किया

CM नीतीश का अडानी प्रेम...विरोध तो सिर्फ दिखावा था ! मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव 'प्रणव अडानी' के पास गए...हाथ पकड़ा फिर नीतीश कुमार के बगल में खड़ा होने का आग्रह किया

PATNA: देश के बड़े उद्योगपति गौतम अडानी और उनकी कंपनी को लेकर तमाम विपक्षी दल सवाल उठाते हैं. विपक्षी नेता आरोप लगाते नहीं थकते कि केंद्र की मोदी सरकार का वजह से अडानी ग्रुप का कारोबार लगातार बढ़ते जा रहा है. बिहार की सत्ताधारी आरजेडी और जेडीयू नेता अडानी मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने से बाज नहीं आते. लेकिन आज हम दूसरी तस्वीर दिखा रहे हैं. सीएम नीतीश के दिल में अडानी ग्रुप को लेकर किस तरह का प्रेम है वो सामने आ गया.  

पटना में इंवेस्टर्स समिट का आयोजन

दरअसल, पटना में नीतीश सरकार की तरफ से इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया है. दावा किया जा रहा है कि इस समिट से बिहार में हजारो करोड़ रू के निवेश होंगे. ज्ञान भवन में आयोजित इंवेस्टर्स समिट को लेकर राज्य सरकार ने खजाना खोल दिया है. कई दिनों से अखबारों में विज्ञापन देकर यह बताने की कोशिश की जा रही है कि अब बिहार में भी बड़े-बड़े उद्योग लगने वाले हैं. आज के दिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिजनेस कनेक्ट-2023 के प्लेनरी सेशन का उद्घाटन किया. इस मौके पर कई प्रमुख कंपनियों और उद्योग विभाग के बीच निवेश प्रस्ताव से संबंधित एमओयू पर हस्ताक्षर भी हुए. इस इंवेस्टर्स समिट में वो अडानी ग्रुप भी शामिल है, जिसके बारे में कांग्रेस-राजद-जेडीयू के नेता सवाल खड़े करते रहे हैं. अडानी ग्रुप की तरफ से इंवेस्टर्स समिट में प्रणव अडानी शामिल हुए. इस दौरान प्रणव अडानी को लेकर नीतीश कुमार का गजब का प्रेम देखने को मिला. 

दीपक कुमार ने अडानी का हाथ पकड़ा और नीतीश कुमार के साथ खड़ा किया

बिहार बिजनेस कनेक्ट-2023 के उद्घाटन सत्र के दौरान मंच पर मुख्य़मंत्री नीतीश कुमार समेत तीन अन्य मंत्री व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे. इसके अलावे प्रणव अडानी व अन्य बड़े बिजनेस घराने के अधिकारी मौजूद थे. मुख्यमंत्री दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन कर रहे थे, तभी वो तस्वीर दिखी कि अडाणी ग्रुप को लेकर सीएम नीतीश के मन में कितना प्रेम है, विपक्षी दलों का विरोध तो सिर्फ दिखावे के लिए है. नीतीश कुमार जब उद्घाटन कर रहे थे, तभी उनके विश्वासपात्र प्रधान सचिव दीपक कुमार अडानी ग्रुप के निदेशक प्रणव अडानी को लेकर एक्टिव हो गए. उन्होंने थोड़े हट कर खड़े प्रणव अडानी को पहले इशारा कर सीएम नीतीश के बगल में खड़े होने का आग्रह किया. लेकिन उन्होंने मना कर दिया. इसके बाद दीपक कुमार अपनी जगह से आगे बढ़े..प्रणव अडानी का हाथ पकड़ा और मुख्यमंत्री के बगल में खड़े होने का दबाव बनाया. इसके बाद भी वो कतरा रहे थे, लेकिन मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार कहां मानने वाले थे. वे उन्हें हाथ पकड़कर नीतीश कुमार के बगल में खड़ा कर दिया. बीच में नीतीश कुमार फिर प्रणव अडानी, इसके बाद उद्योग मंत्री समीर महासेठ. सीएम नीतीश ने दीप प्रज्जवलित कर दीप उद्योग मंत्री समीर महासेठ की तरफ बढ़ाया, उद्योग मंत्री ने दीप प्रज्जवलित कर दीप प्रणव अडानी को दिया. अडानी ग्रुप के प्रतिनिधि ने दीप प्रज्जविल करने का कार्य कर लिया, तब सीएम नीतीश के सबसे भरोसेमंद मंत्री विजय चौधरी और संजय़ झा का नंबर आया. यानि अडानी ग्रुप को मुख्य़मंत्री ने सबसे अधिक तवज्जो दिया.   

Suggested News