बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस पेश, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के व्यवहार पर उठाए गंभीर सवाल

पीएम मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस पेश, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के व्यवहार पर उठाए गंभीर सवाल

DESK. कांग्रेस ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस पेश किया। कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने पीएम मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस पेश किया है. दरअसल, भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी की जाति को लेकर टिप्पणी की थी. पीएम मोदी ने लोकसभा में अनुराग ठाकुर की उस टिप्पणी को अपने सोशल मिडिया पर शेयर किया था. इसी को लेकर  कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने पीएम मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस पेश किया है.

कांग्रेस ने पहले अनुराग ठाकुर के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस पेश करने पर विचार किया था, क्योंकि उन्होंने राहुल गांधी पर उनकी जाति को लेकर टिप्पणी की थी, जिसे अब हटा दिया गया है। हालांकि ठाकुर की टिप्पणियों को निचले सदन के रिकॉर्ड से हटा दिया गया था, प्रधानमंत्री ने एक्स पर इसका समर्थन किया, भाषण का एक अंश साझा करते हुए इसे 'तथ्यों और हास्य का सही मिश्रण बताया, जो इंडी गठबंधन की गंदी राजनीति को उजागर करता है।'

पीएम मोदी द्वारा ठाकुर के बयान को अपने सोशल मीडिया पर साझा करने को लेकर जयराम रमेश ने  नाराजगी जताई. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने उसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहा कि मोदी ने "संसदीय विशेषाधिकार के गंभीर हनन को बढ़ावा दिया है।" अब इसी को लेकर पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने विशेषाधिकार हनन नोटिस पेश किया है.

Suggested News