बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ईंधन में मिलावट की खबर को राजधानी फ्यूल स्टेशन ने किया ख़ारिज,कहा अफवाह उड़ाने वाले गलत,जांच कर सामने दिखाया

ईंधन में मिलावट की खबर को राजधानी फ्यूल स्टेशन ने किया ख़ारिज,कहा अफवाह उड़ाने वाले गलत,जांच कर सामने दिखाया

PATNA : राजधानी पटना के गोला रोड स्थित एक पेट्रोल पम्प राजधानी फ्यूल स्टेशन के मैनेजर ने मिश्रित पेट्रोल बेचने की खबर का खंडन किया है. पेट्रोल पम्प के मैनेजर मधुसुदन सिंह ने बताया की इंधन में मिलावट की बात सरासर गलत है. उन्होंने कहा की हजारों गाड़ियां रोज यहाँ से इंधन लेती हैं. जिस दिन खबर दिखाई गयी है. उस दिन भी पेट्रोल पम्प पर पांच हज़ार लिटर इंधन बेचे जाने की पुष्टि हुई है. लेकिन किसी वाहन मालिक ने मिलावट की शिकायत नहीं की है.

उन्होंने कहा की पूरी तरह गलत अफवाह उड़ाई गयी है. जिस गाड़ी में मिश्रित इंधन की शिकायत की गयी है. इसके सैम्पल को और फ्रेश सैम्पल को जांच के लिए जांच एजेंसी भेजा गया. दोनों के रिपोर्ट में कोई मिश्रण नहीं पाया गया. पेट्रोल पम्प की ओर से इसका जांच कर दिखाया गया. 

स्टेशन के मैनजर ने बताया की बीसीसीएल के बताये गए मानकों पर कोई इंधन में मिलावट नहीं कर सकता है. पूछताछ एम पाया गया की तेल में पानी या कोई अन्य मिलावट आयल कंपनी के लैब से ही हो सकता है. इसके अलावा पम्प लेवल पर वाटर फाइंडिंग पेस्ट से मिलावट हो सकती हैं. 

कोई दूसरा मैकेनिक या वर्कशॉप इसकी पुष्टि नहीं कर सकता है. इसकी पुष्टि के लिए कंपनी अरबों खरबों का खर्च करती है. पेट्रोल पम्प स्टेशन के बारे में कंपनी के मैनजर ने बताया की इसके मालिक ने पढाई पूरी होने के बाद आम जनों को गुणवत्ता पूर्ण इंधन उपलब्ध कराने के लिए दस वर्षों पहले से इस व्यवसाय से जुड़े हैं. उनके साथ तीन सौ लोग इस व्यवसाय से जुड़े हैं. 

पटना से कुंदन की रिपोर्ट                                                         

Suggested News