बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में एनडीए में सीटों का हुआ बंटवारा, चाचा पशुपति के सामने विजेता बनकर उभरे चिराग पासवान

बिहार में एनडीए में सीटों का हुआ बंटवारा, चाचा पशुपति के सामने विजेता बनकर उभरे चिराग पासवान

NEW DELHI : तमाम उलझनों को दूर करते हुए आखिरकार बिहार में एनडीए की सभी पार्टियों के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। आज इस बात की घोषणा खुद चिराग पासवान ने की है। नई दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने के बाद मीडिया से बात करते हुए चिराग ने बताया कि सभी सीटों पर बात हो गई है और किसके हिस्से में कौन सी सीटें जाएगी, यह भी तय हो गया है। हालांकि इस दौरान चिराग ने यह साफ नहीं किया कि उनके हिस्से में कितने सीटें आई है। हालांकि सूत्रों से जो जानकारी सामने आई है, उसके अनुसार चिराग को पांच सीटें देने पर सहमति बनी है।

पशुपति पारस के हिस्से में आई इतने सीटें

इस दौरान चाचा पशुपति पारस को कितनी सीटें मिली है, चिराग ने साफ कर दिया उन्हें इस बात से कोई मतलब नहीं है। उनके साथ भाजपा की क्या बात हुई है। वह एनडीए में हैं या नहीं, इसको लेकर भी चिराग ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

 वहीं हाजीपुर सीट को लेकर चिराग के चेहरे पर खुशी दिख रही थी, जो यह बता रहा था कि उन्होंने चाचा से यह सीट छीन ली है। इसी सीट को लेकर चाचा भतीजे में लगभग डेढ़ साल से विवाद चल रहा था. जिसमें अब चिराग की जीत हुई है। 

जल्द होगी घोषणा

चिराग ने बताया कि सीटों के बंटवारे पर बात हो गई है। जल्द ही सभी पार्टियां साथ बैठकर इसकी घोषणा की जाएगी। चिराग ने इस दौरान यह कहा कि उनकी पार्टी से किसे प्रत्याशी बनाया जाएगा। यह पार्टी मीटिंग में तय किया जाएगा। 

बता दें कि पिछले दो दिन से चाचा पशुपति पारस और चिराग पासवान को मनाने के लिए बीजेपी की तरफ से लगातार कोशिशें  की जा रही थी। जिसके लिए बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उनकी कोशिशों के बाद इस विवाद का अंत हुआ है। 



REPORT - DHIRAJ SINGH

Suggested News