बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नहले पर दहला, मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुरू किया ‘डोनेट फॉर देश’ कैंपेन, भाजपा के पास पहले से है 'डोनेट फॉर देश' वेबसाइट, क्यों लोगों से चंदा मांगने निकली कांग्रेस?

नहले पर दहला, मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुरू किया ‘डोनेट फॉर देश’ कैंपेन, भाजपा के पास पहले से है 'डोनेट फॉर देश' वेबसाइट, क्यों लोगों से चंदा मांगने निकली कांग्रेस?

PATNA- लोकसभा चुनाव-2024 से पहले देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस  ने चंदा जुटाने के लिए 100 साल पुराने अभियान को याद किया है. कांग्रेस ने धन जुटाने के लिए  ‘डोनेट फॉर देश’ नाम से ऑनलाइन क्राउडफंडिंग अभियान शुरू किया.कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ऑनलाइन क्राउडफंडिंग अभियान शुरुआत करते हुए कहा, “Donate for Desh अभियान, हाशिए पर रहने वाले समुदायों के अधिकारों को बनाए रखने, असमानताओं को पाटने और गिने-चुने पूंजीवाद लोगों का पक्ष लेने वाली, तानाशाही सरकार के खिलाफ एक मजबूत विपक्ष बनने की प्रतिबद्धता है.

देश की मुख्य विपक्षी पार्टी 28 दिसंबर को अपने 138वें स्थापना दिवस से पहले इस अभियान के माध्यम से लोगों से 138 रुपये, 1,380 रुपये, 13,800 रुपये या फिर इससे 10 गुना राशि चंदे के रूप में देने की अपील कर रही है. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने गत शनिवार को संवाददाताओं से कहा था, ‘यह अभियान मुख्य रूप से पार्टी के स्थापना दिवस 28 दिसंबर तक ऑनलाइन रहेगा, जिसके बाद हम जमीनी अभियान शुरू करेंगे.

कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले आम जनता से चंदा एकत्र करने के लिए सोमवार को ‘डोनेट फॉर देश’ नाम से अभियान शुरू किया.पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने यहां एक कार्यक्रम में इस अभियान की शुरुआत की. उन्होंने खुद 1.38 लाख रुपये का अंशदान दिया. कांग्रेस, वेबसाइट और एक एप के माध्यम से यह अभियान चला रही है. खड़गे ने कहा कि ‘डोनेट फॉर देश’ अभियान के माध्यम से कांग्रेस आम जनता से मदद लेकर देश को आगे ले जाने के लिए काम करेगी. उन्होंने कहा, ‘आज खुशी दिन का दिन है कि हमारे नेताओं ने मिलकर एक एप तैयार किया है . कांग्रेस को हमेशा ही आम जनता की मदद मिलती रही है। महात्मा गांधी ने भी देशवासियों की मदद लेकर देश को आजादी दिलाई थी…यह अभियान पूरे देश में एक मुहिम बन रहा है, जिसमें लोग आगे आकर देश के लिए डोनेट कर रहे हैं.’कांग्रेस सोशल मीडिया पर 'डोनेट फॉर देश' हैशटैग का प्रचार कर रही है. हालांकि इससे भाजपा को भी लाभ हो रहा है. इसी नाम की वेबसाइड का डोमेन भाजपा के पास है.दरअसल, कांग्रेस ने 'डोनेट फॉर देश' अभियान शुरू किया, लेकिन भाजपा ने पहले ही 'डोनेट फॉर देश' वेबसाइट का डोमेन अपने नाम कर लिया था. 




Suggested News