बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में बैंक लूट को विफल करने वाले गार्ड को एसएसपी ने किया सम्मानित, प्रशस्ति पत्र के साथ दिया 21 हज़ार रूपये

मुजफ्फरपुर में बैंक लूट को विफल करने वाले गार्ड को एसएसपी ने किया सम्मानित, प्रशस्ति पत्र के साथ दिया 21 हज़ार रूपये

MUZAFFARPUR : जिले के कांटी थाना क्षेत्र में स्थित पीएनबी बैंक के एक ब्रांच को बीते 23 फरवरी को लूट की घटना को अपराधियों से लोहा लेकर असफल बनाने वाले गार्ड भोला राय को मुजफ्फरपुर एसएसपी राकेश कुमार ने सोमवार को अपने कार्यालय में बुलाकर सम्मानित किया। एसएसपी राकेश कुमार ने बैंक में तैनात और अपराधियो के गोली से घायल गार्ड भोला राय को अंग वस्त्र प्रशस्ति पत्र और 21 हज़ार रूपए नगद की राशि प्रदान किया। उनके द्वारा बहादुरी वाले कार्य से प्रभावित हो कर प्रशस्वी पत्र भी उन्हें सोपा गया है। 

बताते चलें कि 23 फरवरी को मुजफ्फरपुर जिले के कांटी थाना क्षेत्र स्थित पीएनबी बैंक में नकाबपोश अपराधी हथियार से लैस होकर बैंक लूट की वारदात को अंजाम देने पहुंचे थे। इस दौरान बैंक में कार्यरत गार्ड भोला राय बहादुरी और साहस के साथ अपराधियों से भिड़ गए। वही अपराधी अंपने मंसूबों को पूरा नही होता देख  गार्ड भोला राय के पैर में गोली मार दिया था। जिसके बाद भी गार्ड भोला राय ने अपनी बहादुरी और साहस का परिचय देते हुए अपराधियों को वहां से भागने पर मजबूर कर दिया था।

इस तरह उन्होंने पीएनबी बैंक में बड़ी लूट की घटना को नाकाम कर दिया। गोली लगने की वजह से भोला राय घायल हो गए। इलाज के लिए उन्हें एसकेएमसीएच भर्ती करवाया गया। जिसके बाद अपराधियो के गोली से घायल गार्ड भोला राय से मिलने तिरहुत रेंज के आईजी शिवदीप लांडे एसकेएमसीएच पहुंचे थे। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले में बैंक लूट में शमिल कई अपराधियो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

मामले में एसएसपी राकेश कुमार ने बताया की 23 फरवरी को बैंक लूट की घटना को असफल करने वाले गार्ड भोला राय को अपराधियो ने लूट का विरोध करने पर पैर में गोली मार दिया था। लेकिन उन्होंने बहादुर और साहस के साथ अपराधियों को बैंक नहीं लुटने दिया। इसी को लेकर आज उन्हें सम्मानित किया गया है। जब से घटना घटी है। तब से अभी तक इनके इलाज के लिए हम लोगों ने ख्याल रखा है। इस दौरान पूर्व में भी इलाज के लिए इनको ₹30000 दिया गया था।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Suggested News