बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन हुआ चौकस, निकाला फ्लैग मार्च, लोगों से की बढ़ चढ़ कर मताधिकार का प्रयोग करने की अपील

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन हुआ चौकस, निकाला फ्लैग मार्च, लोगों से की बढ़ चढ़ कर मताधिकार का प्रयोग करने की अपील

Gopalganj: आगामी गोपालगंज लोकसभा चुनाव को देखते हुए जिले के पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बीएसएफ अर्धसैनिक बलों के साथ शहर में फ्लैग मार्च निकाला। इस फ्लैग मार्च का मकसद मतदाताओं में विश्वास जगाना और उन्हें भयमुक्त होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना था। दरअसल, फ्लैग मार्च शहर के प्रमुख मार्गों से होकर गुजरा, जिसमें पुलिस के जवान, अर्धसैनिक बल और जिला प्रशासन के अधिकारी शामिल थे। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने लोगों से अपील की कि वे किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव में भाग लें।

पुलिस प्रशासन ने लोगों को दिया भरोसा

पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने कहा, आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए फ्लैग मार्च निकाला गया है। चुनाव को लेकर गोपालगंज को बीएसएफ के कंपनी मिली है। इसके अलावा क्युआरटी, दंगा निरोधक दस्ता, "हम चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हमने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए हैं।" 

अफवाहों पर ना दें ध्यान

उन्होंने लोगों से अपील की कि वे किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव में भाग लें। यदि उन्हें किसी भी तरह की समस्या का सामना करना पड़े तो वे तुरंत पुलिस प्रशासन को सूचित करें। साथ ही उन्होंने असमाजिक तत्वों को साफ आगाह किया को अगर चुनाव में किसी तरह के असमाजिक कार्य करने की मंशा रखते है तो संभल जाए वरना पुलिस सख्त से कदम उठाएगी।

जिला प्रशासन ने भी लोगों से अपील की

जिलाधिकारी मो. मकसूद आलम ने कहा, "हमारा लक्ष्य एक स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराना है। हमने जिले में बनाए गए मतदान केंद्रों और विभिन्न चौक चौराहों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए हैं।" उन्होंने लोगों से अपील की कि वे बिना किसी डर के अपने मताधिकार का प्रयोग करें।इस दौरान लोगों से अपील की गई कि वे चुनाव में शांति और भाईचारे के साथ भाग लें और किसी भी तरह की अराजकता फैलाने की कोशिश न करें।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट

Suggested News