बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'ऐरा-गेरा बाबा का नहीं बाबा साहेब का बनाया हुआ है संविधान, बदलने का कोशिश किए तो जनता आंख निकाल लेगी', लालू यादव का बीजेपी पर करारा हमला

'ऐरा-गेरा बाबा का नहीं बाबा साहेब का बनाया हुआ है संविधान, बदलने का कोशिश किए तो जनता आंख निकाल लेगी', लालू यादव का बीजेपी पर करारा हमला

PATNA: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है। राजद सुप्रीमो लालू यादव, पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सहित पूरा विपक्ष बीजेपी पर हमलावर हैं। तेजस्वी यादव आए दिन बीजेपी और एनडीए पर निशाना साध रहे हैं। वहीं बीजेपी नेताओं ने कई जगहों पर संविधान बदलने का बयान दिया है। जिसको लेकर तेजस्वी यादव आए दिन भाजपा पर हमला बोलते हैं। इसी कड़ी में अब राजद सुप्रीमो लालू यादव ने भी संविधान बदलने वाले बयान को लेकर बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि, जो संविधान बदलने की कोशिश करेगा जनता उसकी आंख निकाल लेगी।   

लालू यादव ने कहा कि, "भाजपा के वरिष्ठ नेता लगातार संविधान बदलने और समाप्त करने का दावा कर रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री और इनके शीर्ष नेता इन पर कुछ कारवाई करने की बजाय इसके बदले उन्हें ईनाम स्वरूप चुनाव लड़वा रहे है। ये BJP वाले चाहते क्या हैं? इन्हें संविधान, दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों और ग़रीबों से समस्या क्या है? संविधान बदल ये इस देश से समता, स्वतंत्रता, बंधुता, सामाजिक न्याय और आरक्षण ख़त्म करना चाहते है। ये लोगों को RSS और पूँजीपतियों का ग़ुलाम बनाना चाहते है"। 

लालू यादव ने कहा कि, "संविधान की तरफ़ आँख उठाकर भी देखा तो इस देश के दलित, पिछड़ा और गरीब लोग मिलकर इनकी आँख निकाल लेंगे। बार बार संविधान बदलने की बात कर ये क्या साबित करना चाहते हैं? हमारा संविधान बाबा साहब अंबेडकर ने लिखा है, किसी ऐरे ग़ैरे बाबा ने नहीं। लोकतंत्र में यकीन रखने वाले इस देश के न्यायप्रिय, अमनपसंद और दलित-पिछड़े तुम्हें औक़ात में ला देंगे। 

उन्होंने पूछा कि, तुम कौन होते हो, संविधान बदलने वाले? देश की जनता माफ नहीं करेगी...ये तानाशाही लाना चाहते हैं, संविधान को बदलने का मतलब है लोकतंत्र को बदलना..." मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में अब मात्र 3 दिन बचा है। ऐसे में राज्य में बयान बाजियों को दौर तेज होता जा रहा है। जनता को लुभाने के लिए हर पार्टी अपने स्तर से कोशिश में लगी हुई है। इसी दौरान भाजपा के कुछ नेताओं ने कहा  है कि, संविधान में कांग्रेस ने कई विकृतियों को लगा दिया है जिसको बदलना जरुरी है, अगर पूर्ण बहुमत से मोदी सरकार बनती है तो संविधान के उन विकृतियों को समाप्त कर देगी।  

Suggested News