बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पहली बारिश में खुली हाजीपुर नगर परिषद की पोल, सदर अस्पताल हुआ जल मग्न, स्टेशन रोड से लेकर गांधी चौक तक हर तरफ पानी हीं पानी

पहली बारिश में खुली हाजीपुर नगर परिषद की पोल, सदर अस्पताल  हुआ जल मग्न, स्टेशन रोड से लेकर गांधी चौक तक हर तरफ पानी हीं पानी

हाजीपुर : शहर में मंगलवार की सुबह से लगातार हो रही झमाझम बारिश से शहर वासियों को गर्मी से राहत मिली है। इसके साथ हीं  शहर के विभिन्न चौक चौराहा गली मोहल्ला में जल जमाव हो गया है। जल जमाव के कारण शहर वासी एवं मोहल्ला वासी को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

 बारिश के कारण जिले का एकमात्र सदर अस्पताल का जनरल वार्ड ओटी में पानी भर गया है। जिसके कारण मरीजों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के कारण शहर के अस्पताल रोड कचहरी रोड गुजरी रोड सिनेमा रोड डाक बंगला रोड जोहरी बाजार समेत शहर के विभिन्न रोड एवं मोहल्ला में जल जमाव हो गया है। जिसके कारण लोगों को घर से बाहर निकलने में काफी परेशानी हो रही है। 

वही नाला का गंदा पानी भी रोड पर बह रहा है। बारिश के बाद शहर के जल जामाव की स्थिति को लेकर शहर वासी नगर परिषद को काफी कोस रहे हैं। शहर वासियों ने कहा कि नगर परिषद के अधिकारी कर्मचारी एवं सभापति के द्वारा नाला की सफाई के नाम पर सिर्फ और सिर्फ खानापूर्ति की जाती है। सभापति अधिकारियों के साथ शहर में जल जमाव से निपटने के लिए बैठक करते हैं लेकिन उसका कोई निष्कर्ष नहीं निकलता है। 

हल्की बारिश में भी शहर डूब जाता है। जिले का एकमात्र सदर अस्पताल बारिश में डूब गया। सदर अस्पताल के डब्बा भंडारण जनरल वार्ड ओटी महिला सर्जिकल पुरुष सर्जिकल समेत कई जगहों पर जल जमाव हो गया। जिसके कारण मरीजों को इलाज करने में काफी परेशानी हो रही है, वहीं स्वास्थ्य कर्मियों को भी काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। 

अस्पताल प्रशासन गंभीर नहीं दिख रहा है। मालूम हो कि नगर परिषद के द्वारा जल जमाव से निजात दिलाने को लेकर सभापति एवं पदाधिकारी लगातार बैठक कर जल जमाव से मुक्ति दिलाने का दावा कर रहे हैं। वहीं मंगलवार की सुबह से हो रही बारिश ने नगर परिषद के दावे की पोल खोल दी है। शहर हो या मोहल्ला पूरा जलमग्न हो गया है।

रिपोर्ट- ऋषभ कुमार

Suggested News