बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी के हाथरस में हुए दर्दनाक हादसे ने देश को रूलाया, सीएम नीतीश कुमार ने कहा घटना दुखद और पीड़ादायक

यूपी के हाथरस में हुए दर्दनाक हादसे ने देश को रूलाया, सीएम नीतीश कुमार ने कहा घटना दुखद और पीड़ादायक

PATNA : यूपी के हाथरस में आज शाम सत्संग के दौरान हुए दर्दनाक हादसे ने पूरे देश को झकझोर दिया है। हादसे में अब तक 134 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। जिसमें ज्यादातर महिलाएं हैं। हादसे को लेकर पीएम मोदी ने संसद में ही दुख जताया है और हादसे की पूरी जानकारी सीएम योगी से ली है। वहीं इस हादसे ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी दुखी कर दिया है। उन्होंने इस हादसे को लेकर गहरा दुख जाहिर किया। 



मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना अत्यंत दुखद और पीड़ादायक है। मुख्यमंत्री ने दुख की इस घड़ी में मृतक के शोक संतप्त परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।  मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल हुये लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।



यूपी के सीएम ने भी जताया दुख

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, “जनपद हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। संबंधित अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों के युद्ध स्तर पर संचालन और घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार में मा. मंत्री श्री लक्ष्मी नारायण चौधरी जी, श्री संदीप सिंह जी घटना स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं तथा प्रदेश के मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को घटना स्थल पर पहुंचने हेतु निर्देशित किया है। ADG, आगरा और कमिश्नर, अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच के निर्देश भी दिए हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।” 



134 लोगों की हो चुकी है मौत

बता दें कि हाथरस में भोले बाबा सत्संग के दौरान भगदड़ में अबतक 134 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है, जबकि कई हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए है।घायलों को अलीगढ़ , हाथरस , एटा में घायलों को भर्ती कराया गया है। फुलरई गांव में हुए सत्संग के दौरान हजारों लोग पहुंचे थे। कार्यक्रम के दौरान अचानक भगदड़ मच गई और सत्संग में चीख पुकार होने लगी। हादसे में घायल हुए लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया है, कई गंभीर रूप से घायल लोगोे को हायर सेंटर रेफर किया गया है। 


Suggested News