बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ब्रिटेन में अबकी बार कीर स्टार्मर सरकार! लेबर पार्टी को मिला बहुमत, ऋषि सुनक ने स्वीकार की हार

ब्रिटेन में अबकी बार कीर स्टार्मर सरकार!  लेबर पार्टी को मिला बहुमत, ऋषि सुनक ने स्वीकार की हार

ब्रिटेन आम चुनाव के लिए आज का दिन अहम है. ब्रिटेन में नई सरकार के लिए वोटों की गिनती हो रही है. नतीजों में लेबर पार्टी ने बहुमत का आंकड़ा छू लिया है. ब्रिटेन आम चुनाव में लेबर पार्टी की जबरदस्त जीत हुई है. इस तरह से कीर स्टार्मर ने लेबर पार्टी का 14 साल का वनवास खत्म हो गया है. ऋषि सुनक और उनकी पार्टी कंजर्वेटिव पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है.



वहीं, निवर्तमान प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने हार स्वीकार करते हुए लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर को बधाई दी है. कंजर्वेटिव पार्टी को अब तक की सबसे बुरी हार का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, ऋषि सुनक अपनी सीट से चुनाव जीत गए हैं. लेबर पार्टी ने 650 में से 326 सीटें पर जीत हासिल कर ली है.



ब्रिटेन में भारतीय मूल के प्रधानमंत्री सुनक ने उत्तरी इंग्लैंड में रिचमंड एवं नॉर्थलेरटन सीट पर 23,059 वोट के अंतर के साथ दोबारा जीत हासिल की, लेकिन वह देश में 14 साल की सरकार के बाद अपनी पार्टी को दोबारा से जीत हासिल कराने में असफल रहे.



वहीं स्टार्मर ने अपनी पार्टी की जीत के बाद सभी मतदाताओं का आभार जताया है. एग्जिट पोल के अनुसार, आम चुनाव में लेबर पार्टी को 410 सीट मिलने का अनुमान जताया गया था जबकि रुझानों में उसे 405 सीटें, जबकि ऋषि सुनक की पार्टी को केवल 154 सीटें मिलती दिख रही हैं.




Suggested News