बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गिरफ्तार गुलगुलिया गिरोह के गुर्गों ने किया अहम खुलासा, बतायी गुजरात से बिहार पहुंचने की पूरी कहानी

गिरफ्तार गुलगुलिया गिरोह के गुर्गों ने किया अहम खुलासा, बतायी गुजरात से बिहार पहुंचने की पूरी कहानी

PATNA : सावधान...! गुजरात का गुलगुलिया गिरोह पहुंच गया है बिहार...पलक झपकते ही गिरोह के गुर्गे किसी भी घर को अपना निशाना बना लेते हैं। आरा से गिरोह के दो गुर्गों को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया तो कई चौंकानेवाली बातों का पता चला। गिरोह के गुर्गे चोरी या डकैती की वारदात को अंजाम देने के पहले पूरे इलाके की रेकी करते थे। 

प्लानिंग के साथ देते वारदात को अंजाम

पूरी प्लानिंग के साथ गिरोह के गुर्गे वारदात को अंजाम देते। पहले से ही तय हो जाता कि घर के बाहर कौन खड़ा रहेगा और अंदर कौन जायेगा...राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में गिरोह के सदस्यों ने अपनी करतूतों से पुलिस की नाक में दम कर रखा था। पुलिस लगातार गिरोह को दबोचने के लिए जाल बिछाती लेकिन गुर्गे किसी तरह बच जा रहे थे। 

सिद्धार्थ ने बुलाया बिहार

इसी बीच पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर आरा के नवादा थाना से गुलगुलिया गिरोह के दो सदस्यों को धर दबोचा। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि गिरोह के गुर्गों को बिहार में किसने लाइनअप किया था। हालांकि गिरफ्तार गुर्गे किसी सिद्धार्थ नाम के शख्स की ओर इशारा कर रहे हैं, जो इन्हें बिहार लेकर आया था।  

चोरी-डकैती मुख्य पेशा

गिरफ्तार गुर्गों से पूछताछ में कई राज़ खुले। डकैती, चोरी व छिनतई की वारदातों को अंजाम देना गिरोह का मुख्य पेशा था। पटना के सिटी एसपी राजेंद्र कुमार भील ने बताया कि पटना व आसपास के इलाकों में डकैती करनेवाले गुलगुलिया गिरोह को पुलिस ने धर दबोचा है। एसपी ने बताया कि गिरोह के गुर्गे चाकू-छुरी लेकर घर में घुस जाते थे और फिर वहां मौजूद सदस्यों को डरा-धमकाकर लूटपाट करते थे। 

गुजरात, एमपी व यूपी के हैं रहनेवाले

एसपी ने बताया कि गुलगुलिया गिरोह में कुल 13 सदस्य हैं। अधिकांश मेंबर गुजरात, एमपी एवं उत्तर प्रदेश के रहनेवाले हैं। पूछताछ के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया है। एसपी का दावा है कि जल्द ही गिरोह के अन्य फरार सदस्यों को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा। 


Suggested News