बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

नवादा में वज्रपात से दो की मौत, लगातार बारिश से जिले में बढ़ी परेशानी, कई जगहों पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

नवादा में वज्रपात से दो की मौत, लगातार बारिश से जिले में बढ़ी परेशानी, कई जगहों पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

NAWADA: बिहार में तेज बारिश अब आफत बनती जा रही है। आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों की जान चली जा रही है। ताजा मामला नवादा का है। जहां वज्रपात के कारण दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं घटना के बाद मृतकों के परिवार में कोहराम मच गया। पहला मामला नवादा के पकरीबरावां प्रखंड के बरेवा बीघा गांव का है। जहां तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई। 

मौत की जानकारी मिलते ही मृतक के परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक की पहचान भागीरथ यादव के पुत्र 39 वर्षीय राजेश यादव के रूप में की गई है। राजेश यादव अपने घर के जानवर को लेकर जा रहे था तभी तेज बारिश आना शुरू हो गया अपने आप को बचाने के लिए राजेश यादव एक पेड़ का सहारा ले लिए और पैर के नीचे आकर बैठ गए था तभी तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से राजेश यादव की घटना स्थल पर ही मौत हो गई है। वहीं जब स्थानीय लोगों की नजर राजेश यादव पर पड़ी तो तुरंत शव उठाकर अस्पताल में पहुंचाया गया। जहां डॉक्टर के द्वारा मृत्यु घोषित कर दिया गया है।

मौत की जानकारी मिलते ही स्थानीय थाना प्रभारी अजय कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर मृतक की शव को कब्ज में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। अजय कुमार ने कहा कि आकाशीय बिजली गिरने से मौत हुई है। परिवार के लोगों ने कहा कि पेड़ के नीचे छुप गए थे और इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी जहां घटना स्थल पर ही मौत हो गई है।

दूसरी घटना रोह प्रखंड के महाकार गांव की है। जहां खेत में काम करने के क्रम में एक महिला की मौत हो गई है। जहां मृतक महिला की पहचान सुदामा यादव के 48 वर्षीय पत्नी लीला देवी के रूप में किया गया है। मृतक के पुत्र सुभाष कुमार ने बताया कि मेरी मां खेत में मूंग तोड़ रही थी तभी तेज बारिश आ गई और इस दौरान मां खेत से बाहर नहीं निकाली और तभी आकाशीय बिजली गिरने से मेरी मां की खेत में ही मौत हो गई है। जैसे ही स्थानीय लोगों की नजर मेरी मां पर पड़ी तुरंत सभी लोग दौड़कर मेरी मां को उठाकर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया।

जहां डॉक्टर के द्वारा मृत्यु घोषित कर दिया गया है। तेज बारिश में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मेरी मां की मौत हो गई है। मौत की खबर मिलते ही पुलिस के द्वारा मृतक की शव को कब्ज में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं इस पूरे मामले पर थाना प्रभारी विनय कुमार ने कहा कि तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रही है एक महिला की मौत हुई की खबर सामने आई थी। जब अस्पताल पहुंचे तो देखी थी महिला की मौत हो चुकी थी। मृतक की शव को कब्ज में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। 

अक्सर बताया जाता है कि जब भी बारिश होती है तो लोग पेड़ के नीचे ना रहे लोगों के बीच जागरूकता अभियान भी चलाया जाता है। लेकिन लोग अपनी बचाव के लिए ही पेड़ का ही सहारा लेते हैं। जिसके कारण इस तरह की घटना घटती है। बिजली गिरने के कारण घटनास्थल पर ही महिला और युवक की मौत हो गई है।

नवादा से अमन की रिपोर्ट

Editor's Picks