बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाथरस घटना पर केंद्रीय गृह राज्य नित्यानंद राय ने दिया बड़ा बयान, दोषियों पर कार्रवाई को लेकर क्या है प्लान, जानिए

 हाथरस घटना पर केंद्रीय गृह राज्य नित्यानंद राय ने दिया बड़ा बयान, दोषियों पर कार्रवाई को लेकर क्या है प्लान, जानिए

पटना. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि हाथरस की घटना में जो भी दोषी पाए जाएंगे उन पर कार्रवाई होगी. दिल्ली से पटना लौटने के बाद एयरपोर्ट पर संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने हाथरस घटना पर दुख व्यक्त किया. राय ने कहा कि घटना की पूरी तरह तहकीकात की जा रही है और जो तथ्य सामने आएंगे उस पर राज्य सरकार निगरानी रख रही ह.  प्रधानमंत्री भी घटना के प्रति संवेदनशील हैं. जो जांच में दोषी पाए जाएंगे उन पर कार्रवाई होगी।



वहीं बिहार पिछले एक पखवाड़े के दौरान कई पुल गिरने की घटनाओं पर केंद्रीय मंत्री ने कहा उसके प्रति बिहार की सरकार बहुत ही तत्परता के साथ और गंभीरता के साथ जांच कर रही है. पुल गिरने की वजह और उसमें जो भी लापरवाही किए होंगे और जो दोषी पाए जाएंगे राज्य सरकार बिहार सरकार उसे पर कार्रवाई करेगी. उन्होंने भरोसा दिया कि ऐसे लोगों पर कार्रर्वाई होगी जो अनियमितता में शामिल होंगे.  



इसके पहले केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने बिहार में लगातार गिर रहे पुलों पर चिंता जाहिर की. उन्होंने शुक्रवार को पटना एअरपोर्ट पर कहा कि कई पुल ऐसे रहे हैं जो काफी पहले के बने हुए थे. लेकिन इसके बाद भी पुल क्यों गिरे इसकी जाँच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश बहुत संवेदनशील हैं. कल ही उन्होंने बैठक किया है और सख्त निर्देश दिया है कि अगर इसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी होगी उस पर आवश्यक कार्रवाई की जाये. 



वहीं हाथरस भगदड़ की घटना पर मांझी ने कहा हिंदुस्तान आस्थाओं का देश है. यहां बहुत प्रकार के बाबा हैं.  ना बुलाने पर भी बहुत लोग आ जाते हैं . प्रशासन को चाहिए था वहां पर जब संख्या मात्र 80 हजार की थी तब ढाई लाख भीड़ कैसे जुट गई उसको मैनेज करना चाहिए था. जो सेवादार लोग थे या कार्यकर्ता थे उनको एहसास था तो प्रशासन की मदद लेनी चाहिए थी. वह प्रशासन की मदद नहीं ले पाए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार सख्त है और आवश्यक कार्रवाई कर रही है. गिरफ्तारयां चल रही है. बाबा का भी खोज जारी है. उसके लिए इनाम घोषित किया गया है. 



अभिजीत की रिपोर्ट

Suggested News